'कोकी पूछेगा' के पांचवें एपिसोड में नूह बावा से कार्तिक आर्यन की हुईं दिलचस्प बातें



कार्तिक आर्यन ने 'कोकी पूछेगा' के पांचवें एपिसोड में आईएएस नूह बावा से बातचीत की। नूह से 'कोविड 19' से जुड़े मिथक और भ्रांतियों को लेकर चर्चा हुई। इस इंटरव्यू का वीडियो यू-ट्यूब पर कार्तिक ने अपलोड कर दिया है। बता दें कि केरल में अन्य राज्यों की तुलना में कोरोना वायरस के कम मामले सामने आए हैं। 

kartik aaryan with nooh bawa chat show 'koki poochega'
कार्तिक आर्यन ने अपने शो 'कोकी पूछेगा' में उस शख्स का इंटरव्यू लिया, जिसकी वजह से केरल में कोरोना वायरस का प्रकोप कम रहा और ऐसी स्थिति बनाने के लिए इस शख्स की जमकर वाहवाही हो रही है। इनका नाम है नूह बावा। 

कार्तिक ने अपने शो 'कोकी पूछेगा' का पांचवा एपिसोड यूट्यूब पर अपलोड कर दिया है। इसमें कार्तिक ने केरल के आईएएस डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर नूह बावा से बात की। 

नूह बावा को केरल का सुपरहीरो भी कहा जाने लगा है। अब नूह के साथ हुए इस बातचीत में कार्तिक ने कोरोना वायरस को लेकर कई सवाल पूछे। साथ ही कोविड-19 से जुड़े मिथक और भ्रांतियों को लेकर भी बातचीत की। 

बता दें कि नूह बावा ने अपने जिले में 'कोविड 19' के प्रसार पर तब से रोक लगाने का काम शुरू कर दिया था, जब सिर्फ 3 केस सामने आये थे और यह नूब बावा के त्वरित फैसला लेने के कारण हुआ। 

कार्तिक आर्यन ने नूह बावा से पूछा कि केरल कोरोना वायरस से कम प्रभावित है। इसकी क्या वजह है? इस पर ऑफिसर ने बताया कि यहां की जनता काफी पढ़ी-लिखी है। वो हर बात से जागरुक रहते हैं। नियमों का सही तरीके से पालन करते हैं। वो इस संकट की घड़ी में बहुत सहयोग कर रहे हैं।

आगे की तैयारियों को लेकर बताया कि जनता सिर्फ घर पर ही रहे, बाकि हम उनके लिए हर तरह की मदद करने के लिए तैयार हैं।

इस एपिसोड के आखिर में कार्तिक ने ढेर सारी गुड न्यूज देते दिखे। उन्होंने भारत के 'वंदे भारत मिशन' के साथ एक फैमिली का जिक्र किया, जिन्होंने कोरोना को हराने के बाद 1 लाख डोनेट किये। साथ ही एक सलून वाले के बारे में खबर देते हुए कहा कि सलून वाले ने अपनी बेटी की शादी के लिए 5 लाख इकठा किये थे, लेकिन उन्होंने यह 5 लाख रुपए 600 परिवारों की मदद में खर्च कर दिए। इतना ही नहीं सलूनवाले ने कहा जरूरत पड़े, तो वो मदद करने के लिए अपनी जमीन तक बेच देंगे।

आप भी देखिए यह दिलचस्प एपिसोड


कार्तिक अपने शो में कोरोना वॉरियर्स से बात करते हैं। इसमें अलग-अलग प्रोफेशन के लोग शामिल हैं। इससे पहले कार्तिक सुमिति सिंह, डॉ. मीमांसा बुच, पुलिस ऑफिसर मधुरवीणा, ल्यूक कौटिन्हों को अपने शो का हिस्सा बना चुके हैं। 

कोरोना वायरस के कुल मामलों की बात करें तो भारत सरकार की आरोग्य सेतु एप में दिये गये आंकड़ों के हिसाब से कोविड 19 संक्रमित मामलों की संख्या 96 हज़ार का आंकड़ा पार कर चुकी है, जिनमें से 36 हज़ार से अधिक ठीक हो चुके हैं। वहीं 3 हज़ार से अधिक मौतें हो चुकी हैं।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां