'टीवीएफ' वाले अरुणाभ कुमार, फराह खान की 'ओम शांति ओम' में बने थे ट्रांसजेंडर

फराह खान की शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म 'ओम शांति ओम' में 'टीवीएफ' के संस्थापक अरुणाभ कुमार ने ट्रांसजेंडर की भूमिका निभाई थी, जो उनका कैमियो था। यह खुलासा खुद अरुणाभ कुमार ने अंतर्राष्ट्रीय ट्रांसफोबिया और होमोफोबिया दिवस पर किया है। 

arunabh kumar in film 'Om Shanti Om'
'टीवीएफ' के संस्थापक के रूप में पहचाने जाने वाले अरुणाभ कुमार ने खुद को लेकर खुलासा किया है कि उन्होंने फराह खान की साल 2007 में आई फिल्म 'ओम शांति ओम' में ट्रांसजेंडर की भूमिका निभाई थी। 

बता दें कि अरुणाभ ने अपने करियर की शुरुआत फराह खान की फिल्म 'ओम शांति ओम' से बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर की है। 

इस पूरे क़िस्से का ब्यौरा देते हुए अरुणाभ ने कहा, 'फराह खान को अपनी फिल्मों में दिलचस्प कैमियो जोड़ने की आदत है। इसी कड़ी में उन्होंने सेट पर मौजूद लोगों से कहा कि तुम में से कोई ट्रांसजेंडर बन कर फिल्म में कैमियो करेगा, लेकिन सेट पर मौजूद लोगों ने फराह के इस प्रपोजल का मना कर दिया। न सिर्फ मना किया, बल्कि इस तरह की बात को लेकर सबने मज़ाक भी शुरू कर दिया।'

फिलहाल अपनी कॉमिक बुक में व्यस्त होने के साथ लॉकडाउन के चलते मुसीबत में फंसे माइग्रेंट्स की मदद में जुटे अरुणाभ का कहना है कि मानवता सबसे पहले है। 

वहीं बीते दिनों को और अपने होमोसेक्सुअल दोस्तों को याद करते हुए वो कहते हैं कि मेरे कुछ दोस्त होमोसेक्सुअल भी थे। मैंने देखा है कि उनको कितनी दिक्कतें होती थी। लोगों द्वारा उनको रिडिक्यूल करने का डर हमेशा उनके चेहरे पर देखा है। 

अपनी बात में अरुणाभ आगे कहते हैं कि ट्रांसजेंडर के कैमियो को लेकर चल रहे जोक्स पर मैंने स्टेंड लिया और मैंने फैसला किया कि मैं इस फिल्म में ट्रांसजेंडर बन कर कैमियो करूंगा। 

वो कहते हैं, 'मैं फराह मैम के पास गया और इस कैमियो को करने के लिए कहा। उनको लगा मैं बहादुर हूं और उन्होंने मेरा उत्साह बढ़ाया। मैंने जाकर प्रॉपर कॉस्ट्यूम पहना और मेकअप करवाया। यहां तक कि इस कैमियो को करने से पहले मैंने अपने एक ट्रांसजेंडर दोस्त से इस कैरेक्टर को करने के लिए टिप्स भी लिया।'

वो आगे कहते हैं, 'मैं पूरी तरह से तैयार होकर जब सेट पर पहुंचा, तो कुछ लोग हंस रहे थे, लेकिन फिर अचानक से तालियों की गड़गड़ाहट गूंज उठी। मैं खुश हो गया और कॉन्फिडेंट हो गया। इसके बाद इस सीन को मैंने कॉन्फिडेंटली किया। फराह मैम शानदार निर्देशक हैं।'

वहीं पर्सनल फ्रंट की बात करें, तो अरुणाभ ने 13 साल तक डेटिंग के बाद हाल ही में श्रुति रंजन के साथ सगाई की है।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां