किरण कुमार कोरोना वायरस से हुए मुक्त

किरण कुमार ने 'कोविड 19' से निजाद पा ली है। कोरोना वायरस के लिए किया गया तीसरा टेस्ट का रिजल्ट भी नेगेटिव आया है। बता दें कि बीते दिनों किरण कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे, जिसके बाद उन्होंने खुद को होम क्वारंटीन कर लिया था। अब कोरोना वायरस से निजाद पाने के बाद भी वो अपने परिवार के साथ होम क्वारंटीन के नियमों का पालन कर रहे हैं। 

kiran kumar finally tested negative for covid 19

चरित्र अभिनेता किरण कुमार बीते दिनों कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे, लेकिन ताजा जानकारी यह है कि उनका कोरोना के लिए किए गए टेस्ट का तीसरा रिजल्ट नेगेटिव आया है। यानी अब वो 'कोविड 19' से मुक्त हो चुके हैं।

बता दें कि किरण कुमार को 'कोविड 19' टेस्ट के बाद 14 मई को पता चला था कि वो कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, जिसके बाद उन्होंने खुद को होम क्वारंटीन कर लिया था। परिवार से अलग होकर वो खुद को आइसोलेशन में रखे हुए थे। 

अब तीसरी बार किए गए टेस्ट में किरण की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जिससे पता चलता है कि अब वो पूरी तरह से कोरोना वायरस की जकड़ से मुक्त हैं। 


किरण ने इसकी जानकारी एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा, 'यह कहना ठीक रहेगा कि अब चीजें सामान्य है। मैंने मेरे सबसे बुरे सपने में भी कभी ऐसा नहीं सोचा था कि यह हो सकता है। इसकी कल्पना नहीं की थीं, लेकिन कुछ हफ्ते पहले मुझे एक नियमित चिकित्सा प्रक्रिया से गुजरना पड़ा। इस समय सरकार के दिशा निर्देश के तहत 'कोविड 19' का टेस्ट अनिवार्य था। मेरी बेटी टेस्ट के दौरान मेरे साथ गई थीं और हम हंसी-मजाक कर रहे थे और आम लोगों की तरह उत्साहित थे। हमें लगा यह सिर्फ एक औपचारिकता है और हम जल्द ही अपने सामान्य जीवन में आगे बढ़ेंगे। टेस्ट के परिणाम पॉजिटिव आए। घंटे के भीतर हमने घर में एक कमरे में खुद को बंद कर लिया और इसे एक सेल्फ-आइसोलेशन जोन में बदल दिया। हिंदुजा और लीलावती के अद्भुत डॉक्टरों ने यह सुनिश्चित किया कि हम पैनिक न करें। हमने अपनी स्थिति के बारे में बीएमसी को सूचित किया और हमने सभी प्रकार के विटामिन का सेवन करना शुरू कर दिया।'

74 वर्षीय किरण कहते हैं, 'आज 'कोविड 19' के टेस्ट का रिजल्ट नेगेटिव आया हैं और मुझे यह कहने में खुशी हो रही है कि मेरा टेस्ट नेगेटिव आया है। मेरा परिवार अभी भी घर पर सेल्फ-आइसोलेशन का पालन कर रहा है। अलगाव के दौरान मुझे बोरियत के अलावा कोई अन्य शिकायत नहीं थी। मैंने जीवन के छोटे-छोटे सुखों पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया था। दिन भर ध्यान, योग करने के अलावा ओटीटी कंटेंट देखता था और पुस्तकों को पढ़ता था, जिन्हें मैंने लंबे समय से खरीद रखा था। यदि कोई मुझसे पूछता है कि इस दौरान मैंने क्या सीखा तो वह यहीं हैं कि डरने की जरूरत नहीं है। कोरोना से बचने के लिए हमने हर सावधानी बरती हैं और फिर भी यह हो गया। जबकि हमने सोचा था कि यह पूरी तरह से सैनिटाइज वाली जगह है। फिर भी यह आ गया। हम इसके साथ जीना सीख रहे हैं।'

वो आगे कहते हैं, 'यह इतना अजीब समय है कि एक मौसमी कफ या खांसी कुछ ज्यादा ही भयावह लगती है, जितना मुश्किल लोगों को सेल्फ-आइसोलेट करना है, उतना ही मुश्किल उनकी देखभाल करना है। इन चुनौतीपूर्ण समयों में मैं हमारे सभी सहायक कर्मचारियों को धन्यवाद देता हूं। मैं उन सभी अद्भुत मित्रों और परिवार को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने मेरे लिए कामना की है फिर चाहे वह फेसटाइम कॉल हों या घरेलू उपचार हो जो प्यार और हल्दी में डूबा हुआ था। हमारे निजी मेडिको सुपरमैन की तरह हमारे साथ खड़े रहने के लिए मेरे साले डॉ. दीपक उग्रा को एक विशेष धन्यवाद। डॉक्टर और चिकित्सा कर्मी असली सुपरहीरो हैं और उनकी सेवा के लिए कोई भी प्रशंसा कम हैं। लव, किरण।'

बता दें किरण कुमार लोकप्रिय चरित्र अभिनेता जीवन के बेटे हैं। किरण कुमार ने 70 और 80 के दशक में कई हिंदी फिल्मों में बतौर हीरो काम किया, लेकिन उन्हें उतनी सफलता नहीं मिली। बाद में वो फिल्मों में नेगेटिव किरदार निभाते हुए अपनी एक अलग पहचान बनाई। हिंदी फिल्मों में कम होती लोकप्रियता को देखते हुए उन्होंने भोजपुरी और गुजराती फिल्मों का भी रुख किया और गुजराती फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़े स्टार के तौर पर उभरे। इसके‌ अलावा किरण कुमार ने कई हिंदी सीरियलों में भी अहम भूमिकाएं निभाईं।

संबंधित ख़बरें
किरण कुमार हुए COVID-19 पॉज़िटिव, खुद को घर में किया क्वारंटीन