शाहिद कपूर के माता-पिता क्यों हुए थे अलग?...सालों बाद खुला राज

शाहिद कपूर की मां नीलिमा अज़ीम ने कहा है कि अलग होने का फैसला पंकज कपूर का था। तलाक की बात पचाना मेरे लिए मुश्किल थी, लेकिन अपनी उनकी अपनी कुछ वजहें थीं। तलाक दोनों के लिए पीड़ादायक होता है। नीलिमा और पंकज कपूर जब अलग हुए थे, तो शाहिद सिर्फ तीन साल के थे। 

neelima azeem talks about divorce with pankaj kapur
अभिनेत्री नीलिमा अज़ीम और अभिनेता पंकज कपूर के बीच सालों पहले तलाक हो चुका है, लेकिन इसके बारे में कभी भी नीलिमा या पंकज ने बात नहीं की। दोनों ने राहें अलग कर ली, लेकिन बच्चों की खातिर एक-दूसरे से जुड़े रहे। दोनों की अपनी-अपनी अलग दुनिया है। 

ख़ैर, तलाक के इतने सालों के बाद नीलिमा अज़ीम ने इस बारे में एक वेब पोर्टल से खुलकर बातचीत की। तलाक के बाद ज़िंदगी में आए बदलावों के साथ सिंगल मदर के रूप में सामने आईं चुनौतियों के बारे में भी बातें कीं। 

पंकज कपूर से नीलिमा को अलग हुए तकरीबन 36 साल गुजर चुके हैं। इस बारे में उन्होंने कहा, 'मैं कहना चाहती हूं कि मैंने अलग होने को लेकर कोई फैसला नहीं लिया था। वह यानी पंकज कपूर आगे बढ़ना चाहते थे और मेरी लिए तलाक की बात पचाना मुश्किल थी, लेकिन उनकी अपनी कुछ वजह थीं। जब तलाक होता है, तो ये दोनों के लिए पीड़ादायक होता है। हमारे बीच काफी लंबी दोस्ती और अटैचमेंट रहा , लेकिन दिल भी टूटा। फिर भी अब सब ठीक है। वह अपने परिवार के साथ अच्छी जिंदगी गुजार रहे हैं और मैं उन्हें शुभकामनाएं देती हूं।' 

बता दें नीलिमा अज़ीम और पंकज कपूर ने साल 1975 में शादी की थी और शादी के नौ साल बाद यानी 1984 में दोनों अलग हो गए थे। तब शाहिद 3 साल के थे। नीलिमा ने सिंगल मदर के तौर पर बेटे की परवरिश की।

नीलिमा कहती हैं, 'मैंने तलाक के बाद अपने दोस्तों, परिवार की मदद से वापसी की। हालांकि, बड़े होने के बाद शाहिद मेरी सबसे बड़ी ताकत बनकर उभरे, उन्होंने मुझे दिल से सहारा दिया। मुझे शादी टूटने के दर्द से उबरने में समय लगा, लेकिन कुछ सालों बाद मैं इससे बाहर निकल ही आई।'

ग़ौरतलह है कि पंकज ने साल 1989 में अभिनेत्री सुप्रिया पाठक से शादी कर ली और पंकज-सुप्रिया के दो बच्चे हैं। बेटा रूहान और बेटी सना कपूर हैं। सना फिल्म 'शानदार' में भी नजर आ चुकी हैं। सुप्रिया, शाहिद की दूसरी मां हैं, लेकिन दोनों की बॉन्डिंग काफी अच्छी है। 

पंकज की शादी के एक साल बाद नीलिमा ने भी साल 1990 में अभिनेता राजेश खट्टर से शादी कर ली और साल 1995 में दोनों को एक बेटा हुआ, जिसका नाम ईशान खट्ट है और वह भी अभिनेता है। ईशान ने माजिद मजीदी की फिल्म 'बियॉन्ड द क्लाउड्स' से बॉलीवुड डेब्यू किया था। ईशान अपनी मां के साथ ही रहते हैं। राजेश से नीलिमा ने साल 2001 में तलाक ले लिया था। 

राजेश खट्टर से तलाक के बाद नीलिमा ने उस्ताद रजा अली खान से तीसरी शादी की थी, लेकिन यह भी नहीं चली और दोनों अलग हो गए। वहीं राजेश ने अभिनेत्री वंदना सजनानी से साल 2007 में शादी की थी और अब राजेश वंदना का एक बेटा वनराज है, जो कुछ महीनों पहले ही हुआ है। 

हालांकि, शाहिद कपूर की शादी में राजेश, वंदना, सुप्रिया, पंकज, नीलिमा सभी मौजूद थे। अभी भी गेट-टू-गेदर में सब एकसाथ नज़र आते हैं।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां