'गुलाबो सिताबो' के बाद 'उधम सिंह' के डिजिटल रिलीज पर क्या कहा शूजित सरकार ने?

शूजित सरकार ने आयुष्मान खुराना और अमिताभ बच्चन की मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'गुलाबो सिताबो' के डिजिटल रिलीज़ पर खुशी जताई है, लेकिन विक्की कौशल स्टारर फिल्म 'उधम सिंह' के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ को लेकर कुछ भी साफ नहीं कहा। साथ ही यह भी कहा कि वो सिनेमाई अनुभव के लिए फिल्में बनाते हैं। 

shoojit sircar on OTT releases
शूजित सरकार के निर्देशन में बनी फिल्म 'गुलाबो सिताबो' अमेजन प्राइम वीडियो पर जून में रिलीज़ हो रही है। अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म के फर्स्टलुक को देखने के बाद ही दर्शकों में फिल्म को लेकर काफी दिलचस्पी बढ़ गई थी, लेकिन कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन ने सारा समीकरण ही बिगाड़ दिया है। 

फिलहाल सिनेमाघर बंद हैं और वो कब खुलेंगे इसकी भी कोई जानकारी नहीं है, तो ऐसे में फिल्मों की रिलीज़ को रोकने से बेहतर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का फैसला फिल्ममेकर्स ले रहे हैं। 

अमेजन प्राइम वीडियो पर 'गुलाबो सिताबो' के अलावा विद्या बालन की 'शकुंतला देवी' भी रिलीज़ हो रही है। अमिताभ और आयुष्मान की फिल्म बॉलीवुड की पहली बड़ी फिल्म बनने जा रही है, जो सिल्वर स्क्रीन के लिए बनी और ओटीटी पर रिलीज़ हो रही है। यह फिल्म 12 जून, 2020 रिलीज़ हो रही है। 

इसी बारे में एक वेब पोर्टल को दिए अपने इंटरव्यू में शूजित सरकार ने कहा, 'मैंने 'गुलाबो सिताबो' को एक सिनेमाई अनुभव के रूप में बनाया है। यह ऐसी स्थिति है, जिसकी वजह से ऐसा फैसला लेना पड़ा है। मैं ऐसा एक्सपेरिमेंट करने में खुश हूं। 'गुलाबो सिताबो' और 'उधम सिंह' दोनों ही सिनेमाई अनुभव हैं। कुछ भी कम नहीं है, कुछ भी ज्यादा नहीं है। यह सिर्फ अच्छा सिनेमा बनाने के बारे में है।'

वहीं जब विक्की कौशल स्टारर 'उधम सिंह ' को भी ऑनलाइन रिलीज किये जाने का सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा, 'मैं एक समय में एक फिल्म पर काम करता हूं। एक फिल्म थोड़ी लागत वसूल करती है, तो वो मुझे अगले फिल्म पर जाने में मदद करेगी। उधम सिंह को पोस्ट-प्रोडक्शन के काम की जरूरत है, जिसे मैं 'गुलाबो सिताबो' रिलीज करने के बाद शुरू करूंगा। हम उस तरह से रोजगार फिर से हासिल करेंगे। हम अभी भी नहीं जानते हैं कि इस पॉइंट पर हम उधम सिंह के साथ किस रास्ते से जाएंगे। फिल्म के पोस्ट-प्रोडक्शन में काम बाकी है, जिसे हमें पहले पूरा करने की जरूरत है।'

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां