विद्या बालन अब इस 'वायरस' से दूर रहने की कर रही हैं अपील

विद्या बालन और मानव कौल लोगों से अपील कर रहे हैं कि वो खुद को 'अफवाहों' का शिकार न होने दें। इससे पहले विद्या लोकडाउन के दौरान घरेलु हिंसा को लेकर अपील कर चुकी हैं। अबकी बार अफवाह को 'वायरस' कह कर उससे दूरी बनाने की अपील करने के लिए विद्या ने मानव कौल के साथ एक वीडियो मैसेज जारी किया है। 

vidya bala and manau kaul apeal to not spread afwah virus
कोरोना वायरस का संकट एक तरफ है और इस महामारी को लेकर फैलाई जा रहीं अफवाहें एक अलग ही मुसीबत बनती जा रही है। ख़ासतौर पर सोशल मीडिया पर ऐसी अफवाहों को संख्या ज्यादा है। 

सोशल मीडिया ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां पर छोटी-सी-छोटी बात भी लाखों करोड़ों तक फैल जाती है और फिर नतीज़ा घातक होता है। 

ऐसी स्थिति पर काबू पाने के लिए विद्या बालन ने अभिनेता मानव कौल के साथ मिलकर एक वीडियो मैसेज जारी किया है, जिसमें यह दोनों कलाकार लोगों से अफवाह वायरस से बचने की अपील कर रहे हैं। 

विद्या ने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, 'दुनिया में एक नया वायरस तेजी से फैल रहा है। आइए, यह और ज्यादा नुक़सान करे, उससे पहले ही इसे रोक दें।'

इस वीडियो में विद्या फिल्म 'तुम्हारी सुलु' के को-स्टार मानव कौल के कहती हैं कि सोशल मीडिया अफवाह वायरस का रेड ज़ोन है। वहां से मिली किसी भी न्यूज़ को एक बार वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन या मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थकेयर से जांच लें। विद्या मोबाइल फोन से 6 फुट की दूरी बनाने की अपील करती हैं। कोरोना तो फैल गया है, अफवाह वायरस को नहीं फैलने देते हैं।


इससे पहले विद्या लॉकडाउन के दौरान घरेलु हिंसा को लेकर अपील कर चुकी हैं कि घर में रहने के बावजूद कुछ महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। विद्या ने वीडियो शेयर करके कहा था कि यह समय एक-दूसरे का खयाल रखने और ढाल बनने का है। यह मुश्किल समय तो गुज़र जाएगा, पर अपनों का साथ हमेशा रहेगा।

वर्कफ्रंट की बात करें, तो विद्या की फिल्म 'शकुंतला देवी' जल्दी ही ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज़ होने वाली है। यह फिल्म जीनियस मैथमेटिशियन शकुंतला देवी की बायोपिक है। 

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियाँ