रति पांडे 'देवी पार्वती' बनने के लिए करती हैं कड़ी मेहनत



टीवी सीरियल 'देवी आदि पराशक्ति' की शूटिंग महीने के आखिर में शुरू होने की संभावना है। इस धारााहिक में 'देवी पार्वती' की भूमिका निभाने वाली रति पांडे अपने होम टाउन पटना से मुंबई लौटी हैं। दंगल टीवी के अपने इस शो के कैरेक्टर को लेकर रति ने कहा कि धारावाहिक में मैं अपने सीन की तैयारी शूट होने से दो दिन पहले ही कर देती हूं। 

rati pandey as 'devi parvati' in 'devi aadi parashakti'
अनलॉक 1 की घोषणा होते ही टीवी सीरियल्स के प्रोड्यूसर्स भी अपने शोज की शूटिंग शुरू करने की तैयारी में लगे हुए हैं और ऐसे में एक्टर्स को भी मुंबई बुला लिया गया है। इन्हीं में से एक है दंगल टीवी का धारावाहिक 'देवी आदि पराशक्ति'। 

इस धारावाहिक में 'देवी पार्वती' की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री रति पांडे को हाल ही में अपने होम टाउन से मुंबई बुलाया गया है, ताकि जल्दी से जल्दी शो की शूटिंग शुरू हो सके। 

दरअसल, देशभर में लॉकडाउन लगने से पहले ही रति अपने घर पटना चली गई थीं, लेकिन अब वो वापस मुंबई लौट आई हैं। 

जल्दी ही अपने पहले पौराणिक धारावाहिक 'देवी आदि पराशक्ति' की शूटिंग शुरू करने वाली हैं। दंगल टीवी पर प्रसारित होने वाले इस धारावाहिक में रति 'देवी पार्वती' की भूमिका में हैं। 

इस भूमिका के लिए रति डायलॉग्स से लेकर कॉस्ट्यूम तक पर बड़ी बारीक नज़र बनाए रखती हैं। यहां तक कि अपने सीन की तैयारी वो दो दिन पहले ही कर देती हैं। 

'देवी पार्वती' की भूमिका निभाने के अपने अनुभव को रति रोलर कोस्टर राइड कहती हैं। इस बारे में वो कहती हैं कि शुद्ध हिन्दी और संस्कृत सीखना बहुत कठिन काम था। 

इस बारे में वो आगे कहती हैं, 'मुझे अपने सभी शूट के लिए दो दिन पहले ही काम करना पड़ता है। टीम मुझे ईमेल पर स्क्रिप्ट, शूट के कुछ दिन पहले भेज देती है। मुझे कठिन लगने वाले और समझ न आने वाले शब्दों के बारे में रिसर्च करती हूं और उन्हें समझने की कोशिश करती हूं। अपने सीन को करने से पहले मेरे द्वारा बोले जाने वाले संवाद के अर्थ को अच्छी तरह से समझने की कोशिश करती हूं। इसके अलावा, शूटिंग से 2 दिन पहले, मैं निर्देशक के साथ बैठ कर उनके संवाद और अभ्यास को देखने और समझने की कोशिश करती हूं | शूटिंग खत्म होने के बाद, घर लौटते वक्त मैं अगले दिन की स्क्रिप्ट पढ़ लेती हूं।'

रति ने आगे कहा, 'मैं रोज़मर्रा में इस्तेमाल होने वाली भाषा और शब्दों से भलीभांती परिचित हूं, लेकिन पौराणिक शो के लिए ऐसा नहीं है। पहली बार मैं किसी पौराणिक कथा पर आधारित धारावाहिक का हिस्सा हूं और इसलिए मैं इसमें 'देवी पार्वती' की भूमिका के साथ न्याय करने की पूरी कोशिश करती हूं।'

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां