सुष्मिता सेन के लिए सलमान खान ने बनाई थी 'मैंने प्यार क्यों किया'



सुष्मिता सेन ने हाल ही में दिए इंटरव्यू में खुलासा किया कि सलमान खान ने फिल्म 'मैंने प्यार क्यों किया' का निर्माण, सुष्मिता के लिए किया था। सला 2005 में रिलीज़ हुई इस फिल्म में सलमान खान, सुष्मिता सेन के अलावा कटरीना कैफ़ और सोहेल खान भी अहम भूमिका में थे। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त परफॉर्मेंस दी थी। और तो और इस फिल्म को हॉलीवुड में रीमेक किया गया है। 

sushmita sen and salman khan in film 'maine pyaar kyu kiya'
सलमान खान और सुष्मिता सेन की जोड़ी को सिल्वर स्क्रीन पर काफी पसंद किया जाता है। दर्शकों को दोनों की कैमिस्ट्री काफी पसंद आती है। 

सुष्मिता और सलमान की जोड़ी पहली बार डेविड धवन की फिल्म 'बीवी नंबर वन' में देखने को मिली थी। इस फिल्म में अनिल कपूर, करिश्मा कपूर और तब्बू सरीखे कलाकार थे। इसी फिल्म के सेट पर सुष्मिता पहली बार सलमान खान से मिली थीं। 

अपनी इस मुलाकात के बारे में हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में सुष्मिता ने बताया, 'मैं सलमान खान की बहुत बड़ी फैन रही हूं। यहां तक कि उनकी फिल्म 'मैंने प्यार किया' के पोस्टर खरीदने में अपनी सारी पॉकेट मनी खर्च कर दी थी। जब 'बीवी नंबर वन' ऑफर की गई थी, तो मैं अमेरिका में उनसे मिली। सलमान सामने से आ रहे थे और मुझे थोड़ा वक्त लगा कि वह वहीं थे और मैं उनके ऑपोसिट काम करने जा रहा थी। मैंने उन्हें इस कहानी के बारे में बताया।'

उन्होंने आगे कहा, 'कुछ दिनों बाद सलमान ने मुझसे कहा कि आप 'मैंने प्यार किया' से प्यार करते हैं, तो मैं आपके लिए 'मैंने प्यार क्यों किया' बनाने जा रहा हूं। और बाद में सलमान ने वैसा ही किया।' 

सलमान ने सुष्मिता से किया अपना वादा पूरा किया और साल 2005 में रिलीज हुई फिल्म 'मैंने प्यार क्यों किया'। इस फिल्म में सलमान खान के साथ सुष्मिता सेन, कटरीना कैफ मुख्य भूमिका में थीं और फिल्म में राजापल यादव, अरशद वारसी, सोहेल खान, ईशा कोपिकर भी अहम भूमिकाओं में थे। इस फिल्म को डेविड धवन ने डायरेक्ट की थी, जो सुपरहिट रही। इस फिल्म को हॉलीवुड में भी रीमेक किया गया था।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां