सोहम शाह सुनाएंगे भारत की 'दंत कथाएं', 'विक्रम और बेताल' से की शुरुआत



सोहम शाह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जानकारी दी है कि वो भारत की 'दंत कथाएं' सुनाएंगे, जिनमें परी कथाएं, लोक कथाएं और पौराणिक कथाएं होंगी। दरअसल, सोहम युवा पीढ़ी को इन पुरानी लेकिन खूबसूरत कहानियों से अवगत करवाना चाहते हैं। इसकी शुरुआत सोहम ने 'विक्रम और बेताल' की रोमांचक कहानी के साथ किया। 

Sohum Shah will tell 'Dant Katha' of Bharat start with 'Vikram aur betaal'
इन दिनों अभिनेता सोहम शाह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं। हाल ही में उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया था, जिसमें वो मेडिटेशन करते हुए नजर आए। 

वहीं कुछ दिन पहले सोहम ने एक प्रेरणादायीं कविता 'लहरों से डर कर नौका पार नहीं होती, कोशिश करने वालों की हार नहीं होती' को साझा किया था। इस कविता के द्वारा उन्होंने सभी का हौंसला बढ़ाने की कोशिश की। 

अब एक बार फिर अपने सोशल मीडिया पर उन्होंने एक और वीडियो साझा किया है, जिसमें भारत के सुपर हीरो की 'दंत कथा' सुनाते हुए नजर आ रहे हैं। 

सोहम ने 'विक्रम और बेताल' की कहानी सुनाने का यह पहला वीडियो साझा करते हुए लिखा,' हमारे देश मे कई किस्से-कहानियां है, जैसे कि लोक कथाएं , पौराणिक कथाएं , परी कथाएं और ऐसी ही अनगिनत कहानियां जो सभी को पता नहीं है, तो मैंने सोचा क्यूं ना आपको यह सुनाई जाए? मैं इन्हें 'दंत कथा' कहता हूं और मेरी पहली कहानी है 'विक्रम और बेताल'।'


इस वीडियो में सोहम ने 'विक्रम और बेताल' की एक कहानी सुनाई और अब वो अगले वीडियो में कहानी का दूसरा हिस्सा सुनाएंगे। 

दरअसल, सोहम इसके जरिये युवा पीढ़ी को पुरानी और खूबसूरत कहानियों से अवगत करवाना चाहते हैं, ताकि जानकरी के साथ मनोरंजन भी हो सके। 

सोहम का मानना है कि भारत में कई सारी कथाएं हैं, जो बहुत ही खूबसूरत और नायाब हैं। वह सामने आनी चाहिए। हमारे बड़े-बुजुर्गों हमें यह कहानियां सुनाया करते थे, लेकिन अब कोई इसे सुनाता नही है या तो कइयों को यह कथाएं पता नहीं है।

वो आगे कहते हैं कि इसीलिए मैं अपने सोशल मीडिया के जरिये ऐसी कई कहानियों को सुनाउंगा। वो इन कहानियों को 'दंत कथा' नाम से शेयर करेंगे। 

सोहम ने अपने करियर की शुरुआत साल 2009 से फिल्म 'बाबर' से की थी, जिसके बाद 'शिप ऑफ थिसिस', 'गुलाब गैंग', 'तलवार', 'तुम्बाड़' और वेब सीरीज़ 'बार्ड ऑफ ब्लड' में नज़र आ चुके हैं। वहीं यदि वर्क फ्रंट की बात करें, तो वो 'द बिग बुल' के अलावा देश प्रसाद की कॉमेडी-ड्रामा 'बातूनी' में दिखाई देंगे।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां