रणबीर कपूर शूटिंग के लिए कस चुके हैं कमर, जल्द ही शुरू होगी शूटिंग



रणबीर कपूर अपनी फिल्मों को पूरा करने के लिए अब कमर कस चुके हैं। जल्दी ही वो सेट पर वापसी करने वाले हैं। यशराज फिल्म्स की फिल्म 'शमशेरा' की शूटिंग प्रोडक्शन हाउस के स्टूडियो में किया जाएगा। वहीं धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' की बाकी बची शूटिंग भी निर्देशक अयान मुखर्जी निबटाने की जल्दी में हैं। ऐसे में लॉकडाउन के बाद शूटिंग शुरू करने वाले ए-लिस्टर्स एक्टर्स में रणबीर शुमार होने जा रहे हैं। 

ranbir kapoor will soon start shooting of brahmashtra and shamshera
फिल्मों और टीवी धारावाहिकों की शूटिंग शुरू करने की अनुमति मिलने के बाद से ही सभी निर्माता-निर्देशक अब अपनी-अपनी फिल्मों को पूरा करने और शुरू करने के लिए कमर कस चुके हैं। 

जहां कुछ निर्माता अपनी फिल्मों की बाकी बची शूटिंग पूरा करना चाहते हैं, तो वहीं कुछ निर्माता अपनी अगले प्रोजेक्ट की शुरुआत में जुटना चाहते हैं। इन्हीं में करण मल्होत्रा की यशराज फिल्म्स के बैनर तले बन रही फिल्म 'शमशेरा', अयान मुखर्जी की धर्मा प्रोडक्शंस के बैनर तले बन रही फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' और संजय गुप्ता की फिल्म 'मुंबई सागा' शुमार है। इन फिल्मों के सेट को जल्दी से जल्दी शूटिंग के लिए तैयार करने में कारीगर जुट चुके हैं।

जहां 'मुंबई सागा' में जॉन अब्राहम मुख्य भूमिका में हैं, तो वहीं 'ब्रह्मास्त्र' और 'शमशेरा' में रणबीर कपूर मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। जहां 'ब्रह्मास्त्र' में कुछ दिन की शूटिंग ही बाकी है, वहीं 'शमशेरा' में चार-पांच दिन का काम बाकी है। 

यशराज फिल्म्स के बैनर की करण मल्होत्रा के निर्देशन में बन रही फिल्म 'शमशेरा' की बाकी बची शूटिंग को यशराज फिल्म्स के स्टूडियो में करने का फैसला लिया गया है। आदित्य चोपड़ा ने फिल्म को जल्दी से पूरा करने के लिए और साथ ही लॉकडाउन के दौरान शूटिंग के लिए जारी किए गए दिशा-निर्देशों का ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है। 

'शमशेरा' की शूटिंग के बीच स्टूडियो में सीमित सिने कर्मचारी ही मौजूद रहेंगे। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग और बाकी सभी दिशा निर्देशों को भी ध्यान में रखा जाएगा। इस पीरियड ड्रामा फिल्म में रणबीर कपूर के साथ संजय दत्त अहम किरदारों में नज़र आएंगे। 

वहीं धर्मा प्रोडक्शंस के मोस्ट अवेटेड प्रोजेक्ट 'ब्रह्मास्त्र' को लेकर भी खबर है कि निर्देशक अयान मुखर्जी जल्द ही इस फिल्म की शूटिंग को भी पूरा कर लेंगे। फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में अभी 10-12 दिन की शूटिंग ही बाकी है, जिसे जल्द से जल्द खत्म करने की तैयारी है। यह फिल्म दिसंबर में रिलीज़ होने वाली है। इसलिए अयान चाहते हैं कि अगस्त के महीने में ही फिल्म के ट्रेलर को रिलीज कर दिया जाए। 

फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' के वीएफएक्स का काम लंदन में चल रहा है, जबकि बाकी की एडिटिंग मुंबई स्टूडियो में की जा रही है। इस फेंटेसी ड्रामा फिल्म की कहानी को तीन हिस्सों में रिलीज किया जाएगा, जिसमें रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन के अलावा मौनी रॉय, डिंपल कपाड़िया, नागार्जुन और शाहरुख खान भी खास भूमिकाओं में दिखेंगे। 

जॉन अब्राहम की 'मुंबई सागा'

निर्देशक संजय गुप्ता अपनी गैंगस्टर ड्रामा फिल्म 'मुंबई सागा' भी 12 दिन के शेड्यूल पर रामोजी राव फिल्म सिटी हैदराबाद में जुलाई में अपना काम शुरू करने वाले हैं। फिल्म पर काम होने का यही अंतिम शेड्यूल बचा हुआ है, जिसे संजय हैदराबाद में ही पूरा करना चाहते हैं क्योंकि उनका कहना है कि रामोजी राव फिल्म सिटी में उन्हें इस फिल्म के लिए सारी सुविधाएं एक ही जगह पर मिल जाएंगी। तेलंगाना सरकार ने भी हाल ही में शूटिंग शुरू करने की इजाजत दे दी है। इसलिए संजय ने भी अपनी इस फिल्म को जुलाई में ही पूरा करने की योजना बना ली है। इस फिल्म में जॉन अब्राहिम और इमरान हाशमी सुनील शेट्टी, जैकी श्रॉफ, गुलशन ग्रोवर, रोहित रॉय और प्रतीक बब्बर के साथ मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

टीवी सीरियल्स की शूटिंग

फिल्मों के साथ टीवी इंडस्ट्री से भी खबर है कि टीवी के लोकप्रिय धारावाहिक 'शक्ति- अस्तित्व के अहसास की' की शूटिंग भी 15 जून से शुरू हो जाएगी। शो में अहम भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री काम्या पंजाबी हाल ही में अपने घर दिल्ली से मुंबई लौटी हैं। उन्होंने ही इस शो की शूटिंग शुरू होने की जानकारी दी है। काम्या का कहना है कि शो के निर्माताओं ने उन्हें बताया है कि 15 जून या इसके तुरंत बाद से ही शो की शूटिंग शुरू होने वाली है। शूटिंग की तैयारियों के बारे में उन्होंने बताया कि सुरक्षा के सभी दिशा निर्देशों का पालन होगा। निर्माताओं ने यूनिट के स्टूडियो में ही रुकने की व्यवस्था करवाई है। साथ ही खाना पकाने के लिए कुक का भी इंतजाम किया है। कलाकारों के रुकने के लिए पास में ही होटल बुक किया गया है।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां