एकता कपूर ने आखिरकार अपने वेब शो 'ट्रिपल X-2'को लेकर दी सफाई



अपने विवादित शो 'ट्रिपल X-2' पर आखिरकार निर्माता एकता कपूर ने चुप्पी तोड़ते हुए बयान जारी कर ही दिया। उन्होंने ट्रोलर्स द्वारा रेप की धमकियां मिलने की बात कही और साथ ही कहा कि अपनी गलती के लिए माफी मांगने‌ में उन्हें कोई गुरेज नहीं है। एकता ने यह भी कहा कि एक नागरिक और संगठन होने के नाते हम भारतीय सेना का बेहद सम्मान करते हैं। 

ekta kapoor clarification about her controversial show tripple X-2
एकता कपूर ने अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी पर स्ट्रीम हो रहे वेब शो 'ट्रिपल X-2'में सैन्य परिवारों के कथित रूप से अश्लील चित्रण के मामले में आखिरकार अपनी सफाई दी। हालांकि, शो से ऐसे विवादित सीन्स को हटा दिया गया है, लेकिन अलग-अलग शहरों में इस शो और एकता कपूर के खिलाफ कई शिकायतें दर्ज करवाई गई हैं। साथ ही सोशल मीडिया पर एकता को जम कर ट्रोल किया जा रहा है। 

अब इस पूरे मामले पर एकता सामने आई हैं और अपनी सफाई देते हुए कहा, 'एक नागरिक और एक संगठन के तौर पर हम भारतीय सेना का बेहद सम्मान करते हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि हमारी देखरेख और सुरक्षा में उनका बेहद अहम योगदान है। यदि किसी मान्यता प्राप्त सैन्य संगठन की तरफ से हमसे माफी मांगने के लिए कहा जाता है, तो हम बिना शर्त माफी मांगने के लिए तैयार हैं।'

साइबर बुलिंग के आगे नहीं झुकेंगे

शोभा डे से बात करते हुए एकता ने कहा, 'हम असभ्य तरीके की सायबर बुलिइंग और असामाजिक तत्वों द्वारा दिये जा रहे रेप की धमकियों के आगे नहीं झुकनेवाले हैं।'

एकता ने इस बातचीत में बताया कि कैसे एक सेक्स सीन को लेकर न सिर्फ उन्हें बल्कि उनकी 71 वर्षीय मां (शोभा कपूर) को भी रेप की धमकियां दी जा रही हैं। ट्रोलर्स की इस हरकत को एकता ने काफी शर्मनाक ठहराया।

एकता ने आगे कहा, 'शो में विवादित सीन का चित्रण काल्पनिक था और इसे लेकर हमारी ओर से गलती हुई थी, जिसे हमने सुधार लिया है और इस मामले में मेरे लिए माफी मांगना कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन इसे लेकर जिस तरह की धमकियां मिल रहीं हैं, उसे कतई सभ्य नहीं कहा जा सकता है।'

एकता के खिलाफ गुरुग्राम में शिकात

दो दिन पहले गुरुग्राम के पालम विहार थाने में एकता कपूर के खिलाफ 'मार्टीज वेल्फेयर फाउंडेशन' के अध्यक्ष व पूर्व सैनिक मेजर टी. राव द्वारा एक शिकायत कराई गयी थी, जिसमें ड्यूटी के दौरान सैनिकों के घरों से दूर रहने पर पत्नियों द्वारा दूसरों से यौन संबंध बनाये जाने संबंधी सीन्स पर कड़ी आपत्ति जताई गयी थी। इस शिकायत में सेना को लेकर अन्य तरह के चित्रण पर भी आपत्ति दर्ज कराई गयी। 

इंदौर में एकता के खिलाफ मामला दर्ज

इंदौर में भी अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने इंदौर को डीआईजी को एक पत्र सौंपकर शो को लेकर एकता कपूर के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की हैं। वहीं इंदौर के एक और शख्स नीरज याग्निक ने भी अन्नापूर्णा थाने में शिकायत करते हुए एकता कपूर के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है, उन्होंने अपनी इस शिकायत में शो के जरिये हिंदू धर्म के अपमान का आरोप लगाया है। 

वहीं हाल ही में बिहार के मुजफ्फरपुर में सेना को अपमानित करने के आरोप में फिल्म निर्माता शोभा कपूर और एकता कपूर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी।

हिन्दुस्तानी भाऊ ने जताई थी आपत्ति

ग़ौरतलब है कि सबसे पहले 'हिन्दुस्तानी भाऊ' के नाम से मशहूर यूट्यूबर और 'बिग बॉस 13' के कंटेस्टेंट विकास फाटक ने एकता और 'ट्रिपल X-2' के खिलाफ आवाज उठाई थी और उनको लीगल नोटिस भेजा था। साथ ही 14 दिनों में इस नोटिस जवाब देते हुए देश से माफी मांगने की बात कही थी। ऐसा नहीं करने पर एकता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात इस नोटिस में कही गयी है।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां