जान्हवी कपूर की 'गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल' नेटफ्लिक्स पर होगी रिलीज़



जान्हवी कपूर की फिल्म 'गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल' का नेटफ्लिक्स पर डायरेक्ट रिलीज़ होने जा रही है। ज़ी स्टूडियोज़ और धर्मा प्रोडक्शनके बैनर तले बनी इस फिल्म का निर्देशन शरन शर्मा ने किया है। फिल्म में जान्हवी के अलावा पंकज त्रिपाठी, अंगद बेदी, मानव विज अहम भूमिकाओं में हैं। 

Janhvi Kapoor' 'Gunjan Saxena: The kargil Girl' release on Netflix
कोरोना काल में फिल्में सिनेमाघरों के बजाय ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उतर रही हैं। अब इन फिल्मों में जान्हवी कपूर की अगली फिल्म 'गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल' का भी नाम शामिल हो गया है। 

मेकर्स ने आखिरकार इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी। ज़ी स्टूडियोज़ और धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनी इस फिल्म का निर्देशन शरन शर्मा ने किया है। 

जान्हवी की मुख्य भूमिका वाली फिल्म नेटफ्लिक्स पर डायरेक्ट रिलीज़ होने जा रही है। फिल्म में जान्हवी के अलावा पंकज त्रिपाठी, अंगद बेदी, मानव विज अहम भूमिकाओं में नज़र आएंगे। 

नेटफ्लिक्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर कर बताया कि 'गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल' जल्दी ही नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम किया जाएगा। वहीं इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है, 'प्लेन लड़का उड़ाए या लड़की, उसे पायलट ही कहते हैं...'


बता दें कि शरन शर्मा के निर्देशन में बनी यह फिल्म इंडियन एयर फोर्स पायलट 'गुंजन सक्सेना' की बायोपिक है। गुंजन वॉर ज़ोन में प्लेन उड़ाने वाली पहली महिला फाइटर पायलट हैं। गुंजन ने साल 1999 में हुए कारगिल युद्ध के दौरान सैनिकों का बचाया था। उनकी इस बहादुरी के लिए उन्हें शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया। 

'गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल' धर्मा प्रोडक्शन और ज़ी स्टूडियो का जाइंट वेंचर है। इस फिल्म में जान्हवी के भाई की भूमिका में अंगद बेदी हैं, तो वहीं पिता का किरदार पंकज त्रिपाठी निभा रहे हैं। 

दिसंबर 2019 में फिल्म के शूटिंग पूरी होने पर जान्हवी ने फिल्म को लेकर एक भावुक पोस्ट लिखा था। अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा था, 'इस फिल्म से जुड़ने और इसके अनुभव को बयां करने के लिए बीते दो दिन से कैप्शन सोच रही हूं, लेकिन मेरी भावनाओं को समेटने के लिए शब्द नहीं मिल रहे हैं। इस फिल्म की शूटिंग पूरी हो गई है और इस फिल्म से जुड़ने के लिए मैं खुद को भाग्यवान मानती हूं। फिल्म की जर्नी काफी खास है और इसके जरिये शरन शर्मा के रूप में मुझे एक बेस्ट फ्रेंड मिला। जैसा कि शरन कहते हैं कि सबकुछ एक प्रक्रिया है और मुझे नहीं लगता कि इससे ईमानदार, सच्चा, रोमांचक, यादगार यात्रा रही होगी। मैं अब इसे देखने के लिए और इंतज़ार नहीं कर सकती।'

'गुंजन सक्सेना' के ओटीटी पर रिलीज़ होने की ख़बर से पहले आयुष्मान खुराना, अमिताभ बच्चन स्टारर 'गुलाबो सिताबो' और विद्या बालन की 'शकुंतला देवी' के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होने की घोषणा हो चुकी है। यह दोनों फिल्में अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ होंगी। 

बता दें कि 'गुंजन सक्सेना' फरवरी 2019 में फ्लोर पर गई थी, जो 24 अप्रैल 2020 में रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन की वजह से यह फिल्म सिनेमाघरों में नहीं उतर पाई और अब नेटफ्लिक्स पर इसे रिलीज़ किया जा रहा है। 

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां