'पीके' में छोटी-सी भूमिका के लिए क्यों तैयार हुए थे सुशांत सिंह राजपूत?



आमिर खान की फिल्म 'पीके' में सुशांत सिंह राजपूत ने काफी छोटी-सी भूमिका निभाई थी। सुशांत के फिल्म 'पीके' में छोटी सी भूमिका निभाने के पीछे आमिर खान या अनुष्का शर्मा नहीं हैं, बल्कि कोई और है। वहीं फिल्म 'पीके' की वजह से एक बड़े प्रोडक्शन हाउस से सुशांत ने पंगा भी ले लिया था। 

sushant singh rajput with anushka sharma in film 'PK'
सुशांत सिंह राजपूत के असमायिक निधन ने पूरी फिल्म इंडस्ट्री को झकझोर कर रख दिया है। सुशांत की मृत्यु के बाद से बॉलीवुड में होने वाले नेपोटिज़्म और फेवरेटिज़्म को लेकर बहस छिड़ गई है।

वहीं सुशांत सिंह राजपूत ने काफी कम समय में ही अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा लिया था, उनके जैसे टैलेंटेड एक्टर के इतनी जल्दी चले जाने से सभी स्तब्ध हैं। 

कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि उनके हाथ से एक के बाद एक कई फिल्में निकल जाने से वो डिप्रेशन के शिकार हो गए थे। जबकि कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि उनके पास फिल्मों की कोई कमी नहीं थी। कई निर्माता-निर्देशकों ने आगे आकर इस बात की जानकारी दी थी कि सुशांत के साथ वो फिल्में कर रहे थे। 

ख़ैर, इसी बीच सुशांत की एक अन्य फिल्म की चर्चा जोरों पर है। वह फिल्म है 'पीके'। आमिर खान और अनुष्का शर्मा की मुख्य भूमिका वाली फिल्म में सुशांत ने 'सफराज़' नाम के युवक की छोटी सी भूमिका निभाई थी। 

साल 2014 में रिलीज हुई इस फिल्म में उन्होंने छोटी सी भूमिका तब निभाई थी, जब दो हिट फिल्में ‘काई पो छे’और ‘शुद्ध देसी रोमांस’रिलीज़ हो चुकी थी। हिट देने के बाद किसी फिल्म में छोटी भूमिका करने के पीछे आखिर क्या कारण था, जिसका खुलासा खुद सुशांत ने किया।

सुशांत ने अनुपमा अनुपमा चोपड़ा के पोर्ट्ल फिल्म कैंपेनियन को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने ये फिल्म इसीलिए साइन की थी, क्योंकि वो निर्देशक राजकुमार हिरानी के साथ काम करना चाहते थे। अपनी बात में उन्होंने यह भी कहा था कि उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनका किरदार छोटा था।

वहीं बताया जाता है कि फिल्म 'पीके' को साइन करने के बाद यशराज फिल्म्स से उनका विवाद शुरू हो गया था। दरअसल, यशराज फिल्म्स के साथ सुशांत तीन फिल्मों के कॉन्ट्रेक्ट में बंधे थे, जिसकी वजह से वो कई फिल्में साइन नहीं कर पा रहे थे। इस बीच कई बड़े निर्देशकों की फिल्में उनके हाथ से फिसली थीं। इस बात से भी सुशांत काफी आहत थे।

टिप्पणियां