शाहरुख खान ने बॉलीवुड में 28 साल पूरे करने पर कही यह बात

शाहरुख खान का हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री का सफर 28 साल का हो गया है। अपनी इस उपलब्धि के लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने फैन्स को शुक्रिया कहा है। इस थैंक्स नोट में शाहरुख लिखते हैं कि पता ही नहीं चला कि कब मेरा पैशन मेरा मकसद बन गया और फिर मेरा प्रोफेशन बन गया।

shahrukh khan complete 28 years in bollywood
शाहरुख खान ने बॉलीवुड में 28 साल पूरे कर लिए हैं। इस दौरान टीवी सीरियल्स से लेकर फिल्मी पर्दे पर जबरदस्त काम किया। देश के साथ विदेशों में अपनी एक अलग छवि बनाई। 

साल 1992 में फिल्म 'दीवाना' से अपना सिने करियर की शुरू करने वाले शाहरुख खान दिल्ली के रहने वाले हैं। वो दिल्ली से मुंबई खुद को एक अभिनेता के रूप में स्थापित करने के लिए आए थे। अपने सपने को उन्होंने सच किया। 

शाहरुख ने अपनी इस उपलब्धि के लिए अपने फैन्स को शुक्रिया कहते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है। 

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'पता ही नहीं चला कि कब मेरा पैशन मेरा मकसद बन गया और फिर मेरा प्रोफेशन बन गया। आप सभी का शुक्रिया कि आपने मुझे इतने सालों तक आपको एंटरटेन करने का मौका दिया। मुझे लगता है कि मेरे प्रोफेशनलिज्म से ज्यादा मेरा पैशन वो एक अहम फैक्टर बनेगा जिसके चलते मैं आगे आने वाले सालों में भी मैं आपका मनोरंजन करता रहूंगा।'


इन दिनों बॉलीवुड में आउटसाइडर और नेपोटिज्म का मुद्दा गरमाया हुआ है। वहीं बता दें कि शाहरुख ने एक आउटसाइडर के तौर पर इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई थी। वे पहले टीवी सीरियल्स में नजर आए और साल 1992 में उन्होंने फिल्म 'दीवाना' के साथ अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की। हालांकि, करियर के शुरुआती दिनों में उन्होंने कई नेगेटिव रोल्स निभाये। वे 'बाजीगर', 'डर', 'अंजाम' सरीखी फिल्मों में नकारात्मक भूमिकाओं में दिखे। 

इसके बाद शाहरुख ने अपने आपको रोमैंटिक हीरो के तौर पर स्थापित किया और 'दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे', 'कुछ कुछ होता है', 'दिल तो पागल है'...सरीखी कई सुपरहिट फिल्मों के जरिये खुद को बॉलीवुड ही नहीं ग्लोबल स्तर पर भी सुपरस्टार साबित किया। शाहरुख की पिछली फिल्म 'जीरो' थी, जो साल 2018 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखाया था। इसके बाद से शाहरुख के फैन्स को उनकी अगली फिल्म का बेसब्री से इंतज़ार है, लेकिन अभी कर इसकी घोषणा नहीं की गई है।

टिप्पणियां