विद्या बालन की 'शकुंतला देवी' जुलाई में होगी रिलीज़



विद्या बालन की फिल्म 'शकुंतला देवी' का प्रीमियर जुलाई में अमेज़न प्राइम वीडियो पर किया जाएगा। इस फिल्म में विद्या बालन ने 'ह्यूमन कंप्यूटर' मानी जाने वाली गणितज्ञ शकुंतला देवी की भूमिका निभाई है। विद्या के अलावा फिल्म में सान्या मल्होत्रा भी अहम किरदार में नज़र आएंगी। 

Vidya balan's film 'Shakuntla Devi' will release on july
शूजित सरकार के निर्देशन में बनी फिल्म 'गुलाबो सिताबो' के बाद विद्या बालन की फिल्म 'शकुंतला देवी' के रिलीज़ को लेकर अटकले शुरू हो चुकी है। फिल्म के अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ होने का जानकारी पहले ही दी जा चुकी है, लेकिन प्रीमियर डेट की घोषणा नहीं हुई थी। 

वहीं मिल रही जानकारी के अनुसार विद्या की फिल्म के प्रीमियर को पोस्टपोन कर दिया गया है। जून के बजाय यह फिल्म जुलाई के आखिर में रिलीज़ की जाएगी। ऐसा करने के पीछे, हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म 'गुलाबो सिताबो' है। 

दरअसल, अमेज़न प्राइम वीडियो बैक टू बैक बड़ी फिल्मों को रिलीज़ करने के मूड में नहीं है। एक फिल्म को ठीक-ठाक व्यूअरशिप मिलने के बाद दूसरे को रिलीज़ करने की योजना है। 

बता दें इस बायोग्राफिकल फिल्म में विद्या बालन ने 'ह्यूमन कंप्यूटर' मानी जाने वाली गणितज्ञ शकुंतला देवी का किरदार निभाया है।

अमेज़न प्राइम वीडियो से जुड़े सूत्र का कहना है, 'योजना के अनुसार 'गुलाबो सिताबो' की रिलीज के कुछ ही दिनों बाद अमेजन विद्या बालन की शकुंतला देवी को लॉन्च करने वाले थे। हालांकि अब इसमें बदलाव किया गया है। 'गुलाबो सिताबो' की पॉपुलैरिटी पर असर ना पड़े इस वजह से अमेज़न ने 'शकुंतला देवी' की रिलीज डेट आगे खिसकाई है। फिल्म का प्रीमियर 30-31 जुलाई को करने की योजना है।' 

अमेज़न प्राइम वीडियो ने ऐलान कर बताया था कि 'शकुंतला देवी' बायोपिक का 200 देशों और क्षेत्रों के खास मेम्बर्स के लिए विशेष रूप से प्रीमियर किया जाएगा।

बता दें कि यह फिल्म शकुंतला देवी के जीवन पर आधारित है, वे सेकेंड के भीतर चमत्कारिक रूप से कठिन से कठिन सवाल को सुलझा देती थीं। इसलिए इन्हें ह्यूमन कंप्यूटर भी कहा जाता है। इस फिल्म में विद्या बालन के साथ सान्या मल्होत्रा भी हैं। वे इस फिल्म में शकुंतला देवी की बेटी की भूमिका निभाएंगी। सान्या के अलावा अमित साध और जीशू सेनगुप्ता भी अहम भूमिका में नजर आएंगे। 

शकुंतला देवी पर बनाए गए इस बायोपिक का निर्देशन अनु मेनन ने किया है। वहीं इस फिल्म को अनु मेनन ने ही इसे लिखा है। इसे सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स प्रोडक्शंस और विक्रम मल्होत्रा ने ​​प्रोड्यूस किया है। 

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां

अनाम ने कहा…
अमेज़न प्राइम हिंदी फिल्मों का डस्ट बिन बन चुका है, जहाँ हिंदी फिल्मों के नामचीन लोग अपना बनाया कूड़ा कचरा अमेजोन को बेच कर माल बना करें है - शकुन्तला देवी भी अमेजोन नामक कचरे के डिब्बे में शामिल हुआ नया कचरा है - अगर OTT यूँही कचरे की तरह यूज़ होता रहा तो जल्दी ही netflix और अमेजोन भारत से भाग खड़े होंगे