विद्या बालन की 'शकुंतला देवी' का ट्रेलर 15 जुलाई को होगा आउट



मैथमेटिशियन शकुंतला देवी की बायोपिक 'शकुंतला देवी' का ट्रेलर 15 जुलाई को जारी किया जाएगा। विद्या बालन ने फिल्म में शकुंतला देवी की भूमिका निभाई है। वहीं फिल्म अमेजन प्राइम वीडियो पर 31 जुलाई को रिलीज़ हो रही है। फिल्म में विद्या के अलावा सान्या मल्होत्रा, जीशू सेनगुप्ता, अमित साध भी अहम भूमिकाओं में नज़र आएंगे। 

Vidya balan as 'Shakuntala Devi'
साल 2019 में आई फिल्म 'मिशन मंगल' में साइंटिस्ट बनी विद्या बालन अब मैथमेटिशियन अवतार में नज़र आने वाली हैं। अगली फिल्म 'शकुंतला देवी' में वो जीनियस गणितज्ञ शकुंतला देवी की भूमिका नज़र आएंगी। 

मेकर्स ने सोशल मीडिया पर टीजर जारी कर बताया कि फिल्म का ट्रेलर 15 जुलाई को रिलीज़ किया जा रहा है। 

वहीं विद्या ने भी एनाउंसमेंट टीज़र शेयर करते हुए लिखा, 'जीनियस से मिलने की तैयारी कर लीजिए। ट्रेलर कल आ रहा है। शकुंतला देवी से 31 जुलाई को मिलिए।'

इस फिल्म का निर्देशन अनु मेनन ने किया है। वहीं विद्या के अलावा सान्या मल्होत्रा, जीशु सेनगुप्ता और अमित साध अहम किरदारों में दिखने वाले हैं।

बता दें पहले यह फिल्म 8 मई 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी, लेकिन फिर कोरोना वायरस की वजह से देश में लॉकडाउन लागू हो गया और 'शकुंतला देवी' समेत कई फिल्मों की रिलीज भी रुक गई। 

इसके बाद विद्या बालन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिये ये अनाउंस किया था कि फिल्म जल्द ही अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ होने वाली है। गणित के क्षेत्र में शकुंतला देवी ने कई ऐसा कारनामे किए हैं, जो बहुत ही हैरान कर देने वाले हैं।

वहीं कर्नाटक की रहने वाली शकुंतला देवी ने 5 साल की उम्र में गणित की उन दिक्कतों को हल कर दिया था, जो 18 साल के बच्चों को ध्यान में रखकर बनाई गई थी। 

शकुंतला देवी गणित के जीनियस के तौर पर मशहूर हैं और उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हो चुका है। उन्होंने कई ऐसे सवाल मिनटों में हल किए थे, जो हमेशा के लिए यादगार हैं और एक बार उन्होंने इंदिरा गांधी के सामने चुनाव भी लड़ा था।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां