भूमि और कोंकणा की 'डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे' इस OTT प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज़



भूमि पेडनेकर और कोंकणा सेन शर्मा की फिल्म 'डॉली किट्टी और चमकते सितारे' को लेकर अमेज़न प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स में चल रही रेस में नेटफ्लिक्स ने बाजी मार ली है। ख़बरें हैं अलंकृति श्रीवास्तव की यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ की जाएगी। फिल्म के लिए नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम और हॉटस्टार से काफी समय से बातचीत का दौर चल रहा था, लेकिन फिल्म की प्रोड्यूसर एकता कपूर और नेटफ्लिक्स की डील पक्की हो चुकी है। 

konkana sen sharma and bhumi pednekar in film 'Dolly kitty aur woh chamakte sitare '
थिएट्रिकल रिलीज़ के लिए बनी भूमि पेडनेकर और कोंकणा सेन शर्मा की फिल्म 'डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे' ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होने जा रही है। 

अलंकृता श्रीवास्तव के निर्देशन में बनी 'डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे' की बुसान फिल्म फेस्टिवल और ग्लासगो फिल्म फेस्टिवल सहित दुनिया भर के कई फिल्म समारोहों में काफी तारीफें हुईं। 

फिल्म का निर्माण करने वाली बालाजी मोशन पिक्चर्स ने फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करने का फैसला किया है। 

प्रोडक्शन हाउस से जुड़े सूत्र का कहना है कि इस फिल्म को लेकर हॉटस्टार, अमेज़न प्राइम और नेटफ्लिक्स तीनों से ही बातचीत चल रही थी। इन तीनों प्लेटफॉर्म्स में से नेटफ्लिक्स का फिल्म को लेकर ऑफर सबसे मुफीद था। लिहाजा फिल्म को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ किया जाएगा। 

वहीं सूत्र का कहना था कि अमेजन के लिए अलंकृता ने 'मेड इन हेवन' बनाया था। इस वजह से अमेजन का पलड़ा थोड़ा भारी थी, लेकिन आखिरकार फैसला नेटफ्लिक्स के हक में हुआ।

इस वुमन सेंट्रिक फिल्म में पहली बार भूमि और कोंकणा साथ में काम कर रही हैं। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार दोनों अभिनेत्रियां फिल्म में बहनें बनी हैं, जो छोटे शहर की रहने वाली हैं। हालांकि अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए आजादी चाहती हैं।

अलंकृता को 'लिपस्टिक अंडर माय बुर्का' के लिए जाना जाता है। बताया जा रहा है कि पहली फिल्म की तरह की 'डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे' भी छोटे बजट की फिल्म है, जो समाज की रूढ़िवादी सोच पर तीखा प्रहार करती है। 

कोंकणा सेन शर्मा और भूमि पेडनेकर के अलावा फिल्म में विक्रांत मैसी, अमोल पराशर और करण कुंद्रा सरीखे कलाकार भी दिखाई देंगे। 

इस फिल्म को लेकर भूमि ने एक इंटरव्यू में कहा था कि दो तेज-तर्रार बहनों में से एक का रोल करने के लिए उन्हें अपनी पर्सनल लाइफ से काफी मदद मिली है। उनके मुताबिक, 'मेरे किरदार की ख्वाहिशें बहुत बड़ी हैं। 19 साल की उम्र में मैं भी ऐसी ही थी। मेरे कुछ सपने थे और मैंने उनपर काम शुरू कर दिया। फिल्म में मेरे किरदार का नाम 'किट्टी' है और इसकी कहानी बिलकुल मेरे जैसी ही है। मुझे अहसास हो गया था कि यह किरदार करने में मेरा पर्सनल एक्सपीरियंस बहुत काम आएगा।'

टिप्पणियां

फिल्मिस्तान ने कहा…
अगर एकता कपूर अपनी produce की हुई फिल्म को खुद के OTT ALTBalaji पर रिलीज़ करने की जगह Netflix पर रिलीज कर रही है तो दो में से एक बात सच है पहली या तो फिल्म इतनी घटिया बनी है कि एकता कपूर जानती है कि OTT पर भी कोई नहीं देखने वाला इस लिए ओईसा बनाने के लिए कचरा Netflix को बेच रही है - दूसरा अगर ऐसा नहीं है तो फिर AltBalaji जबर्दस्त घाटे में चल रहा है, subscriptions नहीं मिल रहे है इस लिए एकता कपूर अपनी फिल्म को अपने ही OTT की जगह Netflix पर बेच रही है
अब दोनों में से सच क्या है जल्दी ही पता चल जाएगा - लेकिन ये तो लग रहा है कि एकता कपूर को अपने खुद के OTT पर भरोंसा नहीं रहा है