आमिर खान ने 'लाल सिंह चड्ढा' को शेड्यूल बदला, लद्दाख के बजाय यहां होगी शूटिंग

आमिर खान ने भारत-चीन विवाद के बाद से अपनी फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' के शेड्यूल में बदलाव कर दिए हैं। पहले फिल्म की शूटिंग लद्दाख में होने वाली थी, लेकिन अब इसकी शूटिंग कारगिल में करने का मेकर्स ने मन बनाया है। 

aamir khan's film 'laal singh chaddha' schedule changed post china clash
हाल ही में गलवान घाटी में भारत और चीनी सेना के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद से ही दोनों देशों के बीच के रिश्ते फिलहाल तल्ख बने हुए हैं। दोनों देशों के बीच पनप रहे ताज़ा समीकरणों पर अंतर्राष्ट्रीय निगाहें जमी हुई हैं। 

इसी बीच आमिर खान ने अपनी फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' के शेड्यूल को लेकर अहम बदलाव कर दिया है। दरअसल, फिल्म का अगला शेड्यूल लद्दाख में शूट होने वाला था, जो मौजूदा हालात को देखकर बदल दिया गया है। 

लीडिंग डेली की रिपोर्ट के मुताबिक आमिर खान ने इस मसले को लेकर फिल्म के निर्देशक अद्वैत चंदन से बात की है। वहीं वायकॉम 18 के अधिकारियों ने भी हालातों को देखते हुए फिलहाल शूटिंग को टालने का फैसला लिया है।

वहीं फिल्म से जुड़े सूत्र का कहना है कि हालातों के मद्देनजर फिलहाल लद्दाख में शूटिंग करना मुश्किल है। वहीं आमिर खान, अद्वैत चंदन और स्टूडियो भी लद्दाख में शूटिंग नहीं करना चाहते। फिल्म के उस हिस्से की शूटिंग को लेकर नए विकल्प को तलाशा जा रहे हैं, जिसमें कारगि को लेकर आम सहमति बन गई है। हालांकि, आखिरी फैसला आने वाले दिनों में ही लिया जाएगा। 

ग़ौरतलब है कि फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' को आमिर खान वायकॉम 18 स्टूडियो के साथ मिल कर प्रोड्यूस रहे हैं, जबकि निर्देशन का जिम्मा 'सीक्रेट सुपरस्टार' फेम निर्देशक अद्वैत चंदन के कंधों पर है। इस फिल्म को अतुल कुलकर्णी ने लिखा है। यह टॉम हैंक्स स्टारर साल 1994 में आई हॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'फॉरेस्ट गम्प' का ऑफिशियर रीमेक है। 

आमिर खान के साथ इस फिल्म में करीना कपूर खान अहम भूमिका में दिखेंगी। करीना इससे पहले 'थ्री इडियड्स' और 'तलाश' जैसी फिल्मों में आमिर खान के साथ नज़र आ चुकी हैं।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां