'सड़क 2' के पोस्टर को लेकर हुई शिकायत दर्ज, हिन्दू धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप

आलिया भट्ट, महेश भट्ट के खिलाफ बिहार की एक अदालत में फिल्म 'सड़क 2' के पोस्टर को लेकर शिकायत दर्ज करवाई गई है। शिकायतकर्ता के मुताबिक पोस्टर पर कैलाश पर्वत को जिस तरह से प्रयोग किया गया है, वो उचित नहीं है। हिन्दू धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोपल लगाते हुए आईपीसी की धारा 295 ए और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

mahesh bhatt and alia bhatt's 'Sadak 2' in legal truble for hurting Hindu sentiments with 'sadak 2' poster
महेश भट्ट की फिल्म 'सड़क 2' को लेकर बिहार के मुजफ्फरपुर में मामला दर्ज करवाया गया है। आलिया भट्ट, पूजा भट्ट, आदित्य रॉय कपूर, संजय दत्त की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म के पोस्टर पर हिन्दू धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है। 

लंबे समय बाद निर्देशन की कमान संभाल रहे महेश भट्ट की फिल्म 'सड़क 2' का पोस्टर हाल ही में जारी किया गया, जिसे लेकर मुजफ्फरपुर, बिहार की एक अदालत में शिकायत दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार पोस्टर पर कैलाश पर्वत का इस्तेमाल करना शिकायतकर्ता के मुताबिक सही नहीं है।

फिल्म के पोस्टर के खिलाफ शिकायत आचार्य चंद्र किशोर पाराशर ने की है, जो बिहार के सिकंदरपुर के रहने वाले हैं। इसके जवाब में, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, मुकेश कुमार ने सुनवाई की अगली तारीख 8 जुलाई तय की है। मामला आईपीसी की धारा 295 ए (जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को अपमानित करने) और 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत दर्ज किया गया है।

हाल ही में फिल्म के ओटीटी पर रिलीज़ होने की घोषणा की गई। यह फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़ होगी। वहीं आलिया ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फिल्म 'सड़क 2' का पोस्टर जारी किया था। 

वहीं इस पोस्टर के बारे में बात कते हुए आलिया ने कहा था, 'कैलाश पर्वत - पर देवताओं और ऋषियों के पैरों के निशान हैं। यहां देवी देवताओं का निवास है- भगवान शिव। क्या हमें उस पवित्र स्थान में कुछ और या एक्टर्स की जरूरत है? समय की शुरुआत से, मानवता ने कैलाश में अपना आश्रय पाया है। यह वह स्थान है जहां सभी खोज खत्म होती है। 'सड़क 2' एक प्यार की राह है।'

बता दें कि 'सड़क 2' में महेश अपनी दोनों बेटियों आलिया और पूजा को निर्देशित किया है। वहीं यह पहला मौका है, जब आलिया ने अपने पिता के निर्देशन में काम किया है। फिल्म में जीशू सेनगुप्ता, प्रियंका बोस और अक्षय आनंद भी अहम भूमिकाओं में हैं। 

यह साल 1991 की हिट फिल्म 'सड़क' की सीक्वल है, जो एक रोमांटिक थ्रिलर थी, जिसमे पूजा भट्ट और संजय दत्त मुख्य भूमिका में थे। फिल्म को महेश भट्ट ने ही प्रोड्यूस किया है, जबकि यह डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होने वाली है।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियाँ