अक्षय कुमार ने इंडियन पैरा मिलिट्री के इस कदम पर जताई खुशी, कहा, 'प्रोग्रेसिव मूव'

भारत के सभी अर्ध सैन्य बल जैसे सीआरपीएफ, बीएसएफ और एसएसबी में ट्रांसजेंडर कम्यूनिटी के सदस्य भी अब शामिल हो सकते हैं। समाज में असमानता को झेलते आ रहे इस कम्यूनिटी के लिए एक बड़ा कदम है। अक्षय कुमार ने ट्रांसजेंडर्स कम्यूनिटी को लेकर इस नए फैसले की तारीफ करते हुए इसे 'प्रोग्रेसिव मूव' बताया है।

akshay kumar appriciated decision of indian para militry to induct transgender officers
अक्षय कुमार बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में से हैं, जो अक्सर सोशल मीडिया पर सेना का हौसला बढ़ाते नजर आते हैं। वहीं बीते कुछ सालों में यदि अक्षय कुमार की फिल्मोग्राफी पर नज़र डालें, तो उनकी ज्यादातर फिल्में सेना और देशभक्ति के इर्द-गिर्द ही रही हैं।

वहीं अब अक्षय कुमार ने एक खास वजह से ट्वीट कर सीआरपीएफ, बीएसएफ और एसएसबी की तारीफ की है। दरअसल, समाज में असमानता झेलते आ रहे ट्रांसजेंडर कम्यूनिटी को इंडियन पैरा मिलिट्री में शामिल होने की ख़बर आई। 

दरअसल, सीआरपीएफ, बीएसएफ और एसएसबी में ट्रांसजेंडर कम्यूनिटी के सदस्य भी अब शामिल हो सकते हैं। इस कम्यूनिटी के लिए एक बड़ा कदम है। अक्षय कुमार ने ट्रांसजेंडर्स कम्यूनिटी को लेकर इस नए फैसले की तारीफ की है।

अक्षय कुमार ने ट्वीट कर लिखा, 'बहुत अच्छी खबर। आगे बढ़ने के लिए सरकार का सही कदम। मुझे उम्मीद है कि देश के बाकी जगहों पर भी यही फॉलो होगा।'


इस ख़बर को छत्तीसगढ़ के आईपीएस अफसर दिपांशु काबरा ने साझा किया है। 

बता दें, सालों से इस समाज के लोगों को असमानता का दर्द झेलना पड़ा है। अक्षय भी इनका सपोर्ट करते आये हैं। साल के शुरुआत में उन्होंने 1.5 करोड़ रुपये इस कम्युनिटी के लोगों को चेन्नई में घर बनाने के लिए पैसे दिए थे।

अक्षय अपनी अगली फिल्म 'लक्ष्मी बॉम्ब' में भी ट्रांसजेंडर का किरदार निभा रहे हैं। लॉकडाउन बढ़ने की वजह से अब एक फिल्म डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज होगी। 

टिप्पणियां