सुशांत सिंह राजपूत की 'दिल बेचारा' के नाम हुआ यह रिकॉर्ड

सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म 'दिल बेचारा' के ट्रेलर को अब तक 5 मिलियन लाइक्स मिल चुके हैं और वहीं इसे 2.5 करोड़ से ऊपर व्यूज़ मिल चुके हैं। मुकेश छाबड़ा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सुशांत के साथ संजना सांघी नज़र आने वाली हैं और यह फिल्म 24 जुलाई को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम होगी। 

sushant singh rajput 'Dil Bechhara' trailer makes record
दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' का ट्रेलर सोमवार को जारी कर दिया गया। सुशांत के फैन्स को इसके ट्रेलर का बेसब्री से इंतज़ार था। इस ट्रेलर को अब तक 5 मिलियन लाइक्स मिल चुके हैं और इसे 2.5 करोड़ से ऊपर व्यूज़ मिल चुके हैं। यह फिल्म 24 जुलाई को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम होगी।

सुशांत और संजना की 'दिल बेचारा' अंग्रेजी उपन्यास 'द फॉल्ट इन आवर स्टार्स' पर आधारित है, जिस पर 2014 में हॉलीवुड फिल्म भी बन चुकी है। फिल्म का निर्देशन मुकेश छाबड़ा कर रहे हैं। मुकेश इससे अपना डायरेक्टोरियल डेब्यू कर रही हैं, तो वहीं संजना अपना सिने डेब्यू करने जा रही हैं। 

फिल्म 'दिल बेचारा' के करीब ढाई मिनट के ट्रेलर में सुशांत छाए हुए हैं। ट्रेलर में उनके कई बेहतरीन डायलॉग्स हैं, जिसके जरिये वे फिल्म में कैंसर से जूझ रही अभिनेत्री संजना सांघी को हंसाने और उनका दुख कम करने की कोशिश करते हैं।

ट्रेलर में सुशांत का पहला डायलॉग है, 'तुम्हारा नाम किस ने रखा.. किसी..' तब संजना बताती हैं कि 'मेरा नाम किजी है'। आगे संजना कहती हैं, 'तुम सेफ नहीं लगते, सीरियल किलर टाइप के लगते हो'। जवाब में सुशांत कहते हैं... 'मैं सीरियल किलर, तुम सीरियल किसर, क्या जोड़ी है।' 

सुशांत का एक अन्य डायलॉग है, 'एक था राजा एक थी रानी, दोनों मर गए खत्म कहानी... पर ये कहानी अधूरी है, इसे पूरा वो राजा और रानी करते हैं।' इसके अलावा एक अन्य डायलॉग में वे कहते हैं, 'जन्म कब लेना है और मरना कब है, हम डिसाइड नहीं कर सकते, पर कैसे जीना है वो हम डिसाइड कर सकते हैं। सेरी किजी बासु।'

'दिल बेचारा' ने तोड़ा इन सितारों का रिकॉर्ड

सुशांत की इस फिल्म के ट्रेलर ने कई स्टार्स को पीछे छोड़ दिया है। सुशांत की फिल्म दिल बेचारा को जहां रिलीज के 22 घंटों में 5.7 मिलियन लाइक्स मिले हैं, वहीं सुपरस्टार ऋतिक रोशन की फिल्म 'सुपर 30' के ट्रेलर को रिलीज के बाद अब तक कुल 1.4 मिलियन लाइक्स ही मिले हैं। वहीं, आलिया भट्ट की फिल्म राजी की बात करें तो उनकी फिल्म के ट्रेलर को अभी तक कुल 3 लाख से कुछ ज्यादा लाइक्स ही मिले हैं। सारा अली खान की हालिया रिलीज 'लव आजकल' के ट्रेलर को अभी तक 6 लाख लाइक्स ही मिले हैं। वहीं, वरुण धवन और श्रद्धा कपूर स्टारर 'स्ट्रीट डांसर 3 डी' के ट्रेलर को करीब 9 लाख लाइक्स मिले हैं।

सिर्फ नए ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के खान्स की फिल्मों के ट्रेलर को भी पीछे छोड़ दिया है। शाहरुख खान की फिल्म 'ज़ीरो' जहां अभी तक सिर्फ 2 मिलियन लाइक्स मिले हैं। वहीं, आमिर खान की 'दंगल' को तीन लाख 75 हजार और सलमान खान की 'सुल्तान' को कुल 2 लाख 29 हजार लाइक्स मिले हैं।

रिलीज़ डेट टली

फिल्म की रिलीज़ डेट दो बार टल चुकी है। यह फिल्म पहले 29 नवंबर 2019 को रिलीज होने वाली थी, लेकिन किसी कारण से इसकी रिलीज डेट आगे बढ़ाते हुए 8 मई 2020 कर दी गई। इस बीच कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते लॉकडाउन घोषित हुआ और सिनेमाहॉल बंद हो गए। इसलिए यह बड़े पर्दे तक नहीं पहुंच सकी।

टिप्पणियां