हॉटस्टार ने पेश किया सुष्मिता सेन की 'आर्या' का एनिमेटेड वर्ज़न



हॉटस्टार की वेब सीरीज़ 'आर्या' का एनिमेटेड वर्जन सामने आया है। इस सीरीज़ में मुख्य भूमिका निभाने वाली सुष्मिता ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से एक क्लिप शेयर किया है, जिसमें दिखाई देता है कि मुश्किल हालातों में एक 'मां' योद्धा की तरह सबका सामना करती है। इस एनिमेटेड वर्जन को शरद केलकर ने अपनी आवाज़ दी है। 

Sushmita sen 'aarya' got animated version
सुष्मिता सेन ने अपनी सुपरहिट वेब सीरीज आर्या की एक एनिमेटेड क्लिप अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की है। इसमें वेब सीरीज की कहानी को एनिमेशन में री-इमेजिन कर दिलचस्प अंदाज में दिखाया गया है। वीडियो में 'आर्या' को वॉरियर की तरह सभी मुश्किलों का सामना करते दिखाया गया है।

वीडियो में बैकग्राउंड आवाज शरद केलकर की है। सीरीज में सुष्मिता ने आर्या नाम की महिला का किरदार निभाया है, जो अपने पति (चंद्रचूड़ सिंह) की मौत के बाद परिवार को बचाने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार रहती है। 

इस री-इमेजिन वीडियो में अभिनेता शरद केलकर एक सच्चे वॉरियर के रूप में 'आर्या' की कहानी दिखा रहे हैं, जो अपने जीवन की सबसे बड़ी कशमकश में उलझ गई है। इसका म्यूज़िक ध्रुव घानेकर द्वारा कंपोज किया गया है।

वहीं इस बारे में निर्देशक राम माधवनी ने कहा, ‘'आर्या' को बनाने का एक कारण भगवत गीता है। इसमें नैतिकता का वह पहलू दिखाया गया है, जिसमें 'आर्या' खड़ी है और जिससे जीवन में उसे मदद मिलती है। कर्म व धर्म हमारी दैनिक जिंदगी में हमारे सामने आने वाली परिस्थितियों का सामना करने के तरीके व सिद्धांत हैं। आर्या भी उनका सामना करती है। पूरे शो में उसकी कशमकश भगवत गीता के सिद्धांतों के द्वारा प्रदर्शित की गई है।’

सुष्मिता सेन ने कहा, ‘'आर्या' ने अपने विश्वास से यह साबित कर दिया कि मां बनने का मतलब है, एक वॉरियर बनना और हर तरीके से अपने परिवार की रक्षा करना। 'आर्या' अत्यधिक पीड़ा सहती है, लेकिन यह सब वह केवल अपने अंदर रखती है। वह हर मुश्किल का सामना करते हुए अपने बच्चों को बचाती है। यह री-इमेजिन एनिमेटेड वीडियो 'आर्या' का सर्वश्रेष्ठ रूप प्रदर्शित करता है और एक मां से एक वॉरियर बनने का उसका सफर दिखाता है।’

वहीं शरद केलकर ने कहा, ‘एक क्रिएटिव विजन को जीवंत करने के लिए मेरी आवाज देना ही मेरी जीत है। 'आर्या' के बारे में इतना ज्यादा सुनने के बाद किसी न किसी रूप में इस शो से न जुड़ पाना एक शर्म की बात है, जिस तरह से यह कहानी चलती है, उससे कोई भी अपने विकल्प चुनने में आने वाली, 'आर्या' की परेशानी को खुद महसूस कर सकता है। जब मैं यह कहानी सुना रहा था, तो मैं वापस उसी समय और अनुभव में पहुंच गया, जब मैं 'बाहुबली' जैसी फिल्म बनाते हुए कहानी की भव्यता व कथानक को प्रस्तुत कर रहा था। इस कहानी में भी डिलीवरी को उतना ही शक्तिशाली होना था और मैं दर्शकों पर इसका प्रभाव छोड़ना चाहता था। यह वीडियो हर किसी के अंदर मौजूद वॉरियर को प्रेरित करेगा।’

बता दें 'आर्या' डच सीरीज 'पेनोजा' की ऑफिशियल रीमेक है। राम माधवानी ने ही इसकी स्क्रिप्ट लिखी और निर्देशन किया है। 'आर्या' के पहले सीजन की सफलता के बाद राम माधवानी अब इसके दूसरे सीजन पर काम कर रहे हैं। 

वहीं इस सीरीज़ से लंबे समय बाद सुष्मिता सेन ने वापसी की है। सुष्मिता की पिछली बार साल 2015 में आई बंगाली फिल्म 'निर्बाक' में दिखी थीं। वहीं बॉलीवुड की किसी फिल्म में सुष्मिता दस साल पहले नजर आई थी। साल 2010 में आई फिल्म 'नो प्रॉब्लम' में वो दिखी थी, जिसे अनीस बज्मी ने निर्देशित किया था। 

फिल्म 'नो प्रॉब्लम' के बाद सुष्मिता ने अपनी छोटी बेटी अनीसा को गोद लेने के बाद फिल्मों से ब्रेक ले लिया था। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो अपनी बेटी की परवरिश में समय देना चाहती हैं और साथ ही उसके बचपन के यादगार लम्हों को मिस नहीं करना चाहती हैं। अनीसा से पहले वह रेने नाम की एक बेटी को भी गोद ले चुकी हैं।


टिप्पणियां