अली फज़ल ने एनिमेटेड शॉर्ट वीडियो 'तस्वीर' को किया जारी

अली फज़ल ने 'तस्वीर' नाम के एक एनिमेटेड शॉर्ट वीडियो को जारी किया है। इस अनूठे वीडियो को न सिर्फ अली ने अपनी आवाज़ दी है, बल्कि इसके को-प्रोड्यूसर भी हैं। आशुतोष पाठक द्वारा खूबसूरती से बनाए गए इस एनिमेटेड वीडियो में, नील अधिकारी द्वारा प्रस्तुत संगीत के साथ, अली फज़ल इस वीडियो का हिस्सा बनने को लेकर काफी उत्साहित रहे। 

Ali Fazal land his vocie for 'tasveer'
बीते कुछ महीनों में हम में से हर एक ने समाज में होने वाले टूटन को लेकर सभी ने विचार करना शुरू कर दिया। 

कोविड-19 की महामारी के सामने, हमारे समाज के अंतर को उजागर करते हुए, गहरी असमानता सामने आया है। 

देश के इस दिल दहला देने वाले संकट का वर्णन अली फज़ल ने अपने 'तस्वीर' नाम के एनिमेटेड वीडियो में किया। 

अली फज़ल ने इस वीडियो में अपनी आवाज़ देने के साथ साथ सह-निर्माता भी है और आशुतोष पाठक द्वारा संचालित अनूठी एनिमेटेड दृश्य यात्रा है। 

इस वीडियो में दयालुता होने की आवश्यकता पर वर्तमान दुनिया पर तीखी टिप्पणी है। यह प्यार की गरिमा के बारे में एक सुंदर संदेश के साथ समाप्त होता है और वर्ग भेद भाव द्वारा प्रकट होने वाले सामाजिक फासले को सहानुभूति और दया के साथ कैसे तय किया जा सकता है।

आशुतोष पाठक की कविता लोगों से कम विशेषाधिकार प्राप्त के समर्थन में खड़े होने का आग्रह करती है। जैसा कि कोविड-19 महामारी तेज हो गई है, बेरोजगार होने के बाद बड़ी संख्या में अपने घरों की ओर चल रहे मजदूरों के भीषण दृश्य ने झंझोड़ दिया, तस्वीर हमारे साथी नागरिकों के प्रति सामाजिक रूप से ज़िम्मेदार होने की ज़रूरत बताता हैं।

आशुतोष द्वारा खूबसूरती से बनाए गए एनिमेटेड वीडियो में, नील अधिकारी द्वारा प्रस्तुत संगीत के साथ, अली इस वीडियो का हिस्सा बनने के लिए बेहद उत्सुक थे।

टिप्पणियाँ