'सूर्यवंशी' और '83' हो सकती है ओटीटी पर रिलीज़

अक्षय कुमार की एक्शन ड्रामा फिल्म 'सूर्यवंशी' और रणवीर सिंह की स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म '83' भी ओटीटी प्लेटफॉर्म रिलीज़ हो सकती है। पहले इन फिल्मों को सिनेमाघरों में रिलीज़ करने की योजना थी, लेकिन कोरोना के चलते सिनेमाघर आगामी कुछ और महीनों तक खुलने की संभावना नहीं है। 

Sooryavanshi and 83 might be release on OTT
कोरोना वायरस आउटब्रेक के चलते देशभर में लॉकडाउन लगा दिया गया था, जिसके कारण सिनेमाघर भी बंद थे। हालांकि, धीरे-धीरे स्थिति सामन्य हो रही है, लेकिन सिनेमाघर खुलने की संभावना नहीं है। 

ऐसे में कई फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ कर दी गईं। कुछ वक्त पहले ख़बरें आई थी कि अक्षय कुमार की एक्शन ड्रामा फिल्म 'सूर्यवंशी' और अभिनेता रणवीर सिंह की स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म '83' ओटीटी प्लेटफॉर्म पर नहीं, बल्कि सिनेमाघरों में ही रिलीज़ की जाएंगी। 

हालांकि, मौजूदा हालात को देखते हुए फिल्म के निर्माताओं ने फिल्म को सिनेमाघरों में उतारने के बजाय ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करने का मन बना लिया है। 

बता दें कि रिलायंस एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी इन दोनों ही फिल्मों की घोषणा दीवाली और क्रिसमस पर सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए हो चुकी है, लेकिन रिलायंस एंटरटेनमेंट के सीईओ शिबाशीष सरकार ने कहा है कि वह पूरी तरह से इन फिल्मों को सिनेमाघरों में ही रिलीज करने के लिए तैयार हैं। हालांकि, उनका इरादा इन फिल्मों को और भी ज्यादा रोकने का भी नहीं है। उनका कहना है कि वह इन फिल्मों के रिलीज की तारीख को दीवाली और क्रिसमस से अब आगे नहीं बढ़ाएंगे।

वैसे तो यह फिल्में सिनेमाघरों में ही रिलीज होंगी, लेकिन अगर सिनेमाघर नहीं खुले तो वह दूसरे रास्ते भी अपना सकते हैं। फिल्म 'सूर्यवंशी' दिवाली के लिए और फिल्म '83' क्रिसमस पर रिलीज के लिए तय की गई है। 

शिबाशीष ने आगे कहा कि यदि कोरोना का प्रभाव देश में कम नहीं हुआ, सिनेमाघरों में लोग नहीं पहुंचे या फिर कुछ राज्यों में सिनेमाघर खुल गए और कुछ में नहीं खुले तो ऐसे मामले में वह ओटीटी की राह पकड़ सकते हैं।

उनका ये भी कहना है कि ऐसा भी कर सकते हैं कि कुछ राज्यों या देशों में फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज कर दिया जाए जबकि कुछ जगहों के लिए इसे डिजिटल तौर पर रिलीज किया जाए। पूरी तरह से उनका मानना यह है कि वह अब तारीखें आगे नहीं बढ़ाएंगे।

ग़ौरतलब है कि देश में सिनेमाघरों के बंद होने के चलते अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की 'गुलाबो सिताबो', विद्या बालन की फिल्म 'शकुंतला देवी', कुणाल खेमू की फिल्म 'लूटकेस', विद्युत जामवाल की फिल्म 'खुदा हाफिज', दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की अंतिम फिल्म 'दिल बेचारा', जान्हवी कपूर की फिल्म 'गुंजन सक्सेना' आदि ओटीटी पर रिलीज हो चुकी हैं। जबकि, अक्षय कुमार की 'लक्ष्मी बम', अजय देवगन की 'भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया', आलिया भट्ट की 'सड़क 2', अभिषेक बच्चन की फिल्म 'द बिग बुल' जैसी कई और भी फिल्में ओटीटी पर रिलीज करने के लिए घोषित हो चुकी हैं।

टिप्पणियां