सलमान खान और कटरीना कैफ की 'टाइगर 3' होगी बेहद खास, वजह जानिए!

सलमान खान की सुपरहिट फ्रेंचाइज़ी 'टाइगर' की तीसरी किश्त की जल्दी ही आधिकारिक घोषणा हो सकती है। दरअसल, इस मेगा बजट फिल्म की अनाउंसमेंट यश चोपड़ा के 88वें जन्मदिन 27 सितंबर को करने की तैयारियां हैं। साथ ही यह फिल्म इस फ्रेंचाइज़ी की आखिरी फिल्म होगी। मनीष शर्मा फिल्म का निर्देशन करने वाले हैं। 

Salman Khan and Katrina Kaif upcoming film 'Tiger 3'announcment soon
यशराज फिल्म्स की सुपरहिट फ्रेंचाइज़ी 'टाइगर' की तीसरी किश्त की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। सलमान खान और कटरीना कैफ स्टारर इस फिल्म की अनाउंसमेंट दिवंगत फिल्ममेकर यश चोपड़ा के 88वें जन्मदिन 27 सितंबर को की जाएगी। 

बता दें कि यशराज प्रोडक्शन हाउस अपने 50 सालों का सफर पूरा कर रहा है। ऐसे में 'प्रोजेक्ट 50' नाम से सेलिब्रेशन होगा, जिसमें इस बैनर तले बनने वाली आगामी फिल्मों की घोषणा की जाएगी। सलमान खान की 'टाइगर 3' भी इसी का हिस्सा है। वहीं फिल्म 'टाइगर 3' का निर्देशन मनीष शर्मा करेंगे। 

फिल्म जगत से जुड़े विशेषज्ञों की माने, तो आदित्य चोपड़ा अपने पिता के 88वें जन्मदिन पर YRF की पूरी फिल्म स्लेट की बड़े पैमाने पर घोषणा करने जा रहे हैं। आदित्य इस दिन 'YRF Project 50' समारोह की शुरुआत करेंगे। इसी दिन 'टाइगर 3' की अनाउंसमेंट भी की जाएगी। फिल्म को बड़े पैमाने पर बनाने की योजना है। इसके अलावा आदित्य, सलमान और कैटरीना के फैन्स के लिए खास तोहफा भी लेकर आ सकते हैं। 

इस खास तोहफे को लेकर विशेषज्ञों का कहना है कि हो सकता है कि 'टाइगर 3' का फर्स्टलुक या लोगो लॉन्च हो। हालांकि, कुछ खास की तैयारियां ज़रूर हैं। फिलहाल अपने 'प्रोजेक्ट 50' को लेकर यशराज फिल्म्स ने चुप्पी साधे हुए है। 

'टाइगर 3' है मेगा बजट फिल्म

सूत्रों की माने, तो 'टाइगर 3' के लिए मेकर्स ने 200 से 225 करोड़ रु का बजट निर्धारित किया है। किसी फिल्म के लिए यह बजट बड़ा बताया जा रहा है। वहीं इसके अलावा फिल्म में कुछ अतिरिक्त खर्चे, जैसे प्रिंट और पब्लिसिटी इत्यादि भी होंगे, जिसके के लिए 20 से 25 करोड़ रु अलग से है। यशराज फिल्म्स के साथ सलमान के अब तक के सहयोग को देखें, तो उनकी फीस लगभग 100 करोड़ रु तक होती है। हालांकि, ये फीस भी इस बात पर निर्भर करती है कि फिल्म ने मुनाफा कितना कमाया। 'टाइगर 3' भी इससे कुछ अलग नहीं होगी। 

कुल मिलाकर 'टाइगर 3' की लागत लगभग 350 करोड़ रु तक जाएगी, लेकिन मेकर्स को इतने खर्चे की कोई चिंता नहीं है, क्योंकि इस बार मेकर्स का लक्ष्य 400 करोड़ क्लब को पार करना है। ख़बरें हैं कि मनीष शर्मा के निर्देशन में बनने वाली इस फिल्म की शूटिंग 6-7 देशों में की जाएगी। स्टंट सीन के लिए इंटरनेशनल टीम से बात की जा रही है। फिल्म की स्क्रिप्ट पर बीते दो सालों से काम चल रहा है। 

वहीं बता दें कि 'टाइगर ज़िंदा है' ने भारत में 339.16 करोड़ रु की कमाई की थी, जबकि यह फिल्म 150 करोड़ की लागत में बनी थी। वहीं 'एक था टाइगर' सिर्फ 60 करोड़ के बजट में तैयार हुई थी। दोनों ही फिल्मों के बजट में सलमान की फीस हटाकर इतना बजट था।

टिप्पणियां