संजय दत्त को हुआ स्टेज 3 लंग कैंसर, इलाज के लिए अमेरिका रवाना

संजय दत्त को लंग कैंसर हो गया है। हाल ही में सांस लेने में तकलीफ के चलते लीलावती अस्पताल में भर्ती हुए थे। दो दिन अस्पताल में बिता कर वापस लौटे थे। वहीं आज दोपहर में उन्होंने फिल्मों से ब्रेक लेने का ऐलान किया था। ख़बरें हैं कि 61 वर्षीय संजय दत्त लंग कैंसर से पीड़ित हैं। कैंसर का थर्ड स्टेज चल रहा है, जिसके इलाज के लिए अमेरिका रवाना हो गए हैं। 

Sanjay Dutt dignosed with third stage lung cancer
संजय दत्त लंग कैंसर से पीड़ित हैं। 61 वर्षीय संजय लंग कैंसर के थर्ड स्टेज से गुजर रहे हैं। संजय के कैंसर पीड़ित होने की जानकारी उनके एक करीबी ने दी है।

हाल ही में संजय दत्त सांस लेने में तकलीफ के चलते अस्पताल में भर्ती हुए थे। तब कहा गया था कि उन्हें सांस लेने में और सीने में तकलीफ हो रही थी। इसके बाद उनका कोरोना टेस्ट लिया गया जो निगेटिव आया था। अब जब यह खबर सामने आई है, तो वे इलाज के लिए अमेरिका रवाना हो चुके हैं।

वहीं दोपहर में इंस्टाग्राम पोस्ट पर संजय ने फिल्मों से ब्रेक लेने के बारे में लिखा था। उन्होंने लिखा, 'दोस्तों, मैं मेडिकल ट्रीटमेंट्स के लिए काम से एक छोटा सा ब्रेक ले रहा हूं। मेरा परिवार और दोस्त मेरे साथ हैं। मैं अपने सभी शुभचिंतकों से निवेदन करता हूं कि वे बिलकुल भी चिंता न करें। साथ ही अनावश्यक रूप से अटकलें भी ना लगाएं। आपके प्यार और शुभकामनाओं से मैं जल्द ही वापस आऊंगा।'



A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संजय दत्त लंग कैंसर की थर्ड स्टेज से गुजर रहे हैं, जो जानलेवा मानी जाती है। डॉक्टरों के मुताबिक लंग कैंसर दो प्रकार के होते हैं- स्मॉल सेल कैंसर और नॉन स्मॉल सेल कैंसर। स्मॉल सेल लंग कैंसर तेजी से फैलता है, जबकि नॉन स्मॉल सेल लंग कैंसर, स्मॉल सेल लंग कैंसर के मुकाबले कम तेजी से फैलता है। 

संजय बीते पांच महीनों से अपने परिवार से दूर हैं। एंटरटेनमेंट पोर्टल को दिए इंटरव्यू में उनके करीबी ने कहा, 'बाबा तबाह हो गया है। उसके छोटे-छोटे बच्चे हैं। वे अभी अपनी मां के साथ दुबई में हैं, लेकिन इस भयानक खबर को सुनना उनके लिए बहुत मुश्किल होगा। मुंबई के लीलावती अस्पताल में संजय दत्त के कई सारे टेस्ट हुए जिनकी रिपोर्ट मंगलवार को आई।'

ग़ौरतलब है कि संजय दत्त की मां मशहूर अदाकार नरगिस को भी पैंक्रियाटिक कैंसर था, जो साल 1981 में संजय की फिल्म 'रॉकी' की रिलीज से 3 दिन पहले ही दुनिया से अलविदा कह गई थीं।

संजय दत्त ने 29 जुलाई को अपना 61वां जन्मदिन मनाया है। वे दिवंगत अभिनेता सुनील दत्त और अभिनेत्री नरगिस के इकलौते बेटे हैं। संजय ने तीन शादियां कीं है। उन्होंने तीसरी शादी 2008 में मान्यता से की, जिनसे उनके 2 जुड़वां बच्चे शाहरान और इकरा हैं।

वर्क फ्रंट की बात करें तो संजय दत्त की अपकमिंग फिल्म 'सड़क 2' 28 अगस्त को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर रिलीज होगी। महेश भट्ट के निर्देशन में बनी इस फिल्म में संजय दत्त के अलावा पूजा भट्ट, आलिया भट्ट और आदित्य रॉय कपूर भी नजर आएंगे।

फैन्स और सेलेब्स ने संजय की सलामती की दुआ मांगी।

संबंधित ख़बरें
➤ संजय दत्त को मिली अस्पताल से छुट्टी

टिप्पणियां