SSR Death Case: CBI ने भेजा रिया चक्रवर्ती को समन, वकील का दावा, 'नहीं मिला नोटिस'

सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मृत्यु को लेकर छानबीन कर रही सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती को भी पूछताछ के लिए समन जारी कर दिया है। रिया के साथ उनके पिता को भी पूछताछ के बुलाया गया है। वहीं रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने दावा किया है कि उन्हें अभी तक सीबीआई की तरफ से कोई नोटिस नहीं मिला है। 

CBI to Summon Rhea Chakrborty and father Indrajit Chakraborty
सुशांत सिंह राजपूत की आकस्मिक मौत की जांच कर रही सीबीआई की एक टीम वॉटरस्टोन रिसॉर्ट पहुंची है। यही वो रिसॉर्ट हैं, जहां पर डिप्रेशन के समय रिया के साथ लंबे समय तक रुके थे।

वहीं सीबीआई की दूसरी टीम सुशांत के फ्लैटमेट रहे सिद्धार्थ पिठानी से डीआरडीओ गेस्ट हाउस में लगातार पूछताछ कर रही है। इसके अलावा सुशांत के सीए संदीप श्रीधर से भी सवाल-जवाब का सिलसिला जारी है। 

अब ख़बरें यह भी आ रही हैं कि सीबीआई आज रिया से भी पूछताछ कर सकती है। रिया और उनके पिता इन्द्रजीत चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए समन भेज दिया गया है। 

वहीं इस मामले पर रिया के वकील सतीश मानशिंदे का दावा है कि उनकी क्लाइंट अभी तक कोई समन नहीं मिला। जैसे ही मिलेगा, वे जांच में सहयोग करेंगी। 

सोर्सेस की माने, तो सीबीआई 8 जून से 14 जून तक की पूरी घटना की पड़ताल कर रहे हैं। वे यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि सुशांत की मानसिक स्थिति कैसी थी, खासतौर पर रिया से आखिरी बार मुलाकात के बाद। सीबीआई यह भी पता लगाना चाहती है कि रिया के जाने के बाद सुशांत ने किस-किस से बात की और 12 जून तक बहन के साथ रहने पर उनका व्यवहार कैसा था?

सिद्धार्थ और नीरज के बयानों में फर्क 

सीबीआई ने रविवार को लगातार दूसरे दिन सुशांत के फ्लैट पर जाकर क्राइम सीन को री-क्रिएट किया। इस दौरान सीबीआई वहां 3 घंटे रुकी। इसके आलावा सीबीआई सुशांत के फ्लैटमेट रहे सिद्धार्थ पिठानी, कुक नीरज सिंह और हेल्पर दीपेश सावंत को भी साथ ले गई थी। इससे पहले तीनों से अलग-अलग और एक साथ बिठाकर सवाल-जवाब किए गए थे। उनके बयानों में अंतर आने की वजह से सीबीआई उन्हें सुशांत के फ्लैट पर ले गई।

इन बिन्दुओं पर तीनों में अलग-अलग बातें कहीं 
  • तीनों ने बेड और पंखे की ऊंचाई को लेकर अलग-अलग बयान दिए।
  • सुशांत की लाश नीचे कैसे उतारी गई, इस बारे में नीरज का जवाब बाकी दोनों लोगों से अलग था।
  • नीरज ने यह भी बताया कि 13 जून की रात सुशांत को एक खास सिगरेट नहीं मिली।
  • दीपेश के बयानों पर सीबीआई को शक, गुमराह करन की कोशिश। 
  • नीरज और सिद्धार्थ ने क्राइम सीन सीक्वेंस को लेकर अलग-अलग जवाब दिए। 
  • 13-14 जून को लेकर सिद्धार्थ और नीरज की जानकारियों में असमानता है। 
  • जून की रात सुशांत और रिया के बीच क्या हुआ था? इस पर भी सिद्धार्थ का बयान अलग था।

सुशांत के मकान मालिक से फिर होगी पूछताछ 

सीबीआई की टीम ने सुशांत के मकान मालिक संजय लालवानी से रविवार को पूछताछ की थी। उनसे रेंट एग्रीमेंट की कॉपी लेकर कुछ और जानकारी मांगी है। वहीं सोमवार को एक बार फिर से पूछताछ की जा सकती है। बांद्रा के माउंट ब्लैंक अपार्टमेंट के छठे और सातवें फ्लोर के 4 फ्लैट्स को सुशांत ने 3 साल की लीज पर लिया था। हर महीने का किराया 4.50 लाख रुपए था। हर साल 10% किराया बढ़ाने का एग्रीमेंट था। 9 दिसंबर 2019 को ये डुप्लेक्स फ्लैट लीज पर लिया था, जो 2022 तक के लिए था।

टिप्पणियां