SSR Death Case : सुशांत ने जिस कपड़े से लगाया था फंदा, आ गई उसकी 'टेंसाइल स्ट्रेंथ' रिपोर्ट

सुशांत सिंह राजपूत ने कथित रूप से जिस कपड़े का फंदा बना कर खुदकुशी की थी, उसकी टेंसाइल रिपोर्ट आ चुकी है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि वह कपड़ा तकरीबन 200 किलोग्राम का वजन उठा सकता है। इतना ही नहीं रिपोर्ट के अनुसार कपड़े के रेशे और सुशांत के गर्दन पर मिले रेशे एक ही जैसे हैं। 

Sushant Singh Rajput tensile strength report
सुशांत सिंह राजपूत की रहस्मयी मृत्यु की वजहों की खोजबीन में जुटी सीबीआई पूरी तरह से एक्शन में है। इस सिलसिले में लोगों से पूछताछ करने से लेकर साक्ष्यों को जुटा रही है। 

वहीं इस मामले में एक नई जानकारी सामने आई है। सुशांत ने कथित रूप से जिस हरे कुर्ते या गाउन से फंदा लगाकर आत्महत्या की थी, उसकी टेंसाइल स्ट्रेंथ रिपोर्ट आ चुकी है। 

उस रिपोर्ट में कहा गया कि जिस कपड़े से सुशांत ने खुदकुशी की थी, वह 200 किलो तक का वजन उठा सकता है, जबकि सुशांत महज 80 किलो के थे। इतना ही नहीं रिपोर्ट के अनुसार कपड़े के रेशे और सुशांत की गर्दन पर मिले रेशे एक ही जैसे हैं।

पुलिस सूत्रों की माने, तो सुशांत के घर से कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला था। सुशांत ने 14 जून को अपने घर के सीलिंग फैन में फंदा लगाकर जान दे दी थी। फंदा बनाने के लिए उन्होंने कॉटन से बने नाइट गाउन का इस्तेमाल किया था। सुशांत की मौत के बाद पुलिस जांच के दौरान स्पॉट से वायरल हुए वीडियोज में यह हरा नाइटगाउन दिखाई दिया था।

पुलिस ने इस नाइटगाउन को जांच के लिए 5 जुलाई को कैमिकल और फॉरेन्सिक जांच के लिए फॉरेन्सिक साइंस लेबोरेट्री कलिना में भेजा था। कपड़े की टेनसाइल स्ट्रेंथ टेस्ट की रिपोर्ट तीन दिन के भीतर ही आनी थी, हालांकि, वो 27 जुलाई को आई। 

वहीं मुंबई पुलिस का कहना है कि मौत की सही वजह का पता लगाने के लिए, फॉरेंसिक विशेषज्ञों ने सुशांत के गले के आसपास फंदा डालने से बने निशानों की जांच भी की थी, जिसके मुताबिक कपड़े के रेशे और सुशांत सिंह राजपूत की गर्दन पर मिले रेशे एक ही जैसे हैं।

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई लगातार सबूत जुटाने में लगी गुई है। इस मामले में दिवंगत अभिनेता के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी सहित अभिनेता के कुक नीरज सिंह और हेल्पर दीपेश से डीआरडीओ गेस्टहाउस में पूछताछ हुई है। वहीं अभिनेता की सप्लीमेंट्र पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। इसी बीच सोमवार को सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को समन भेजा है, लेकिन उनके वकील ने इससे इनकार किया है।

इससे पहले रविवार को भी सीबीआई की टीम ने सिद्धार्थ पिठानी, कुक नीरज सिंह और हेल्पर दीपेश सावंत से पूछताछ की थी। तीनों के बयान में विरोधाभास होने की बात सामने आई, जिसके बाद सीबीआई की टीम उन्हें लेकर दोबारा सुशांत सिंह राजपूत के बांद्रा स्थित घर पहुंची थी। आपको बता दें कि सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना में रिया चक्रवर्ती को इस मामले में मुख्य आरोपी बनाते हुए उनके खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।

टिप्पणियां