#MeToo के आरोप में फंसे अनुराग कश्यप के सपोर्ट में उतरी एक्स-वाइव्स

अनुराग कश्यप पर पायल घोष ने यौन शोषण का आरोप लगाया है, जिसके बाद अनुराग के बचाव में उतरीं उनकी पूर्व पत्नियां आरती बजाज और कल्कि केकले। सोशल मीडिया पर दोनों ने ही अनुराग का समर्थन पोस्ट लिखी है। जहां ने अनुराग को 'रॉकस्टार' कहा, तो दूसरी ने कहा कि सोशल मीडिया के सर्कस को खुद पर हावी न होने दें।

Anurag Kahsyap Backed by EX Wives Arrti Bajaj And Kalki Kochline

फिल्ममेकर अनुराग कश्यप पर अभिनेत्री पायल घोष ने यौन शोषण का आरोप लगाया। इसके बाद वो एक बार फिर भारत में #MeToo कैंपेन ज़ोर मारने लगा है।

दरअसल, पायल घोष ने हाल ही में एक न्यूज़ चैनल को इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होंने अनुराग द्वारा उनसे की गई जबरदस्ती का वाकया भी था। अपने इस इंटरव्यू क्लिप को शेयर करते हुए पायल घोष ने ट्विटर पर अनुराग कश्यप पर जमकर भड़ास निकाली।

यही नहीं बल्कि पायल ने अनुराग पर आरोप लगाते हुए पीएम नरेंद्र मोदी से भी मदद की गुहार लगाई। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि देश को इस क्रिएटिव आदमी के पीछे छीपे दानव को दिखाने की जरूरत है।

हालांकि, पायल द्वारा खुद पर लगाए गए इन आरोपों को अनुराग ने सिरे से खारिज कर दिया है। वहीं इक्का-दुक्का अभिनेत्रियों के अलावा अनुराग की पूर्व पत्नियां भी उनके सपोर्ट में उतर गई हैं।

बता दें कि अनुराग ने वीडियो एडिटर आरती बजाज से शादी की थी, जिससे उन्हें आलिया नाम की बेटी भी है। हालांकि, दोनों अलग हो गए। इसके बाद अनुराग ने कल्कि केकले से दूसरी शादी की। यह शादी भी कुछ सालों बाद टूट गई। अनुराग, कल्कि और आरती से दोस्ताना रिश्ता साझा करते हैं।

आरती बजाज की पोस्ट

अनुराग की पहली पत्नी आरती बजाज ने अनुराग कश्यप के एक ट्वीट का स्क्रीनशॉट साझा किया और लिखा, 'मैं पहली पत्नी हूं.. अनुराग कश्यप आप एक रॉकस्टार हो। महिलाओं को हमेशा की तरह सशक्त करते रहो और उनके लिए सबसे सुरक्षित जगह बनाते रहो। मैं यह सब कुछ हमारी बेटी के लिए देखती हूं। यहां कोई ईमानदारी नहीं है और दुनिया हारे हुए और बिना दिमाग वाले लागों से भर गई है, जो किसी भी ऐसे इंसान के खून के प्यासे हो गए हैं, जो आवाज उठाता है।'

वो आगे लिखती हैं, 'नफरत करने में लगने वाली ऊर्जा अगर लोग किसी अच्छे काम में लगाएं, तो दुनिया एक बेहतर जगह बन सकती है। मैंने अभी तक जो देखा है, यह उसमें सबसे घटिया हरकत है। पहले मुझे इस पर गुस्सा आया और फिर मैं जोर से हंसी क्योंकि यह इससे ज्यादा बनाया हुआ नहीं हो सकता। मुझे माफ करना कि आपको इससे गुजरना पड़ रहा है। यही इनका स्तर है। आप अपनी आवाज का इस्तेमाल करते रहो, हम सब आपसे प्यार करते हैं।'

कल्कि केकले की पोस्ट

कल्कि केकले ने भी इंस्टाग्राम अकाउंट पर लंबी-चौड़ी पोस्ट लिखते हुए अनुराग का समर्थन किया।

कल्कि लिखती हैं, 'प्रिय अनुराग इस सोशल मीडिया के सर्कस को अपने ऊपर हावी मत होने देना। तुमने अपनी फिल्म में महिलाओं की स्वतंत्रता के लिए लड़ाई लड़ी है, तुमने अपनी पर्सनल लाइफ के अलावा अपने प्रोफेशनल स्पेस में भी उनके सम्मान की रक्षा की है। मैं इसकी चश्मदीद रही हूं, क्योंकि प्रोफेशनल और पर्सनल स्पेस में तुमने मुझे बराबर की जगह दी है। यहां तक कि हमारे तलाक के बाद भी तुम मेरे सम्मान के लिए खड़े रहे। तुमने हमारे साथ आने से पहले मुझे तब सपोर्ट किया, जब अपने काम से डर रही थी। यह वक्त बड़ा अजीब है, जब हर कोई एक दूसरे को गालियां दे रहा है और झूठे आरोप लगा रहा है। तुम्हें इस समय मजबूत रहने की जरूरत है।'

कल्कि ने आगे लिखा,' यह खतरानाक दौर है, जब कोई भी परिणामों के बारे में सोचे बिना किसी पर कोई भी आरोप लगा देता है। यह परिवारों, दोस्तों और देशों को तबाह कर रहा है। जहां गरिमा है, अपने दोस्तों की ओर ध्यान देने की ज़रूरत है और मैं जानती हूं कि तुम्हें वो जगह पता है। अपनी गरिमा मत छोड़ना, मजबूती से डटे रहो और जो काम कर रहे हो, करते रहो। पूर्व-पत्नी की ओर से प्यार।'

View this post on Instagram

@anuragkashyap10

A post shared by Kalki (@kalkikanmani) on


संबंधित खबरें

#ArrestAnuragKashyap ट्विटर पर हुआ ट्रेंड

टिप्पणियां