'अवतार 2' की शूटिंग हुई पूरी, 'अवतार 3' को लेकर आई गुड न्यूज़

हॉलीवुड फिल्म निर्देशक जेम्स कैमरून ने बताया कि 'अवतार 2' की शूटिंग वो पूरा कर चुके हैं। वहीं 'अवतार 3' के 95 फीसदी काम भी पूरा हो चुका है। जेम्स ने इस बात की जानकारी एक्टर अर्नाल्ड श्वार्जनेगर के साथ वीडियो चैट पर बताया।

Avtar 2 completed

हॉलीवुड फिल्म 'अवतार' के दूसरे किश्त की बेसब्री से राह देख रहे लोगों के लिए खुश खबरी सामने आ रही है। दरअसल, जेम्स कैमरून के निर्देशन में बनी इस फिल्म का दूसरा पार्ट बहुत जल्द बनकर तैयार होने वाला है। इस बारे में फिल्म निर्देशक ने खुद जानकारी साझा की है। जेम्स कैमरून ने यह जानकारी 'टर्मिनेटर' फेम हॉलीवुड एक्टर अर्नाल्ड श्वार्जनेगर के साथ वीडियो चैट के दौरान बताई।

इस वीडियो चैट के दौरान ही जेम्स कैमरून ने बताया कि न सिर्फ उनकी फिल्म 'अवतार 2' की शूटिंग पूरी हो चुकी है। बल्कि 'अवतार 3' की भी 95 प्रतिशत शूटिंग पूरी हो चुकी है। गौर करने वाली बात यह है कि जेम्स कैमरून ने ये जानकारी उस वक्त दी है, जब कुछ महीनों पहले ही डिज्नी ने अवतार सीक्वल्स को 1 साल के लिए पोस्टपोन करने का ऐलान किया था। इस ऐलान के मुताबिक 'अवतार 2' को 16 दिसंबर 2022 में रिलीज किया जाएगा, जबकि 'अवतार 3' 20 दिसंबर 2024 की तारीख बुक की गई थी। वहीं, अवतार 4 और अवतार 5 क्रमानुसार 18 दिसंबर 2026 और 22 दिसंबर 2028 को रिलीज करने का ऐलान किया गया था।

जेम्स कैमरून ने 'अवतार 2' और 'अवतार 3' की रिलीज पर हुई इस देरी के बारे में बोलते हुए कहा, 'अब इसका मतलब यह नहीं है कि मेरे पास फिल्म खत्म करने के लिए एक अतिरिक्त साल है, क्योंकि जिस दिन हम 'अवतार 2' को पूरा कर देंगे। हम 'अवतार 3' की शूटिंग में बिजी हो जाएंगे। इसलिए जहां हम अभी हैं, मैं इस वक्त न्यूजीलैंड में शूटिंग कर रहा हूं, हम लाइव-एक्शन के बचे हुए हिस्से की शूटिंग कर रहा हूं। हमें सिर्फ 10 फीसदी और शूट करना है। हम 'अवतार 2' का 100 फीसदी काम पूरा कर चुके हैं, जबकि अवतार 3 का करीब 95 फीसदी काम पूरा हो चुका है।’

ग़ौरतलब है कि अवतार फ्रेंचाइजी दुनिया की सबसे महंगी फिल्म है। रिपोर्ट्स की मानें, तो इस फिल्म सीरीज की लागत करीब 7500 करोड़ रुपये है। ऐसे में इस फिल्म पर पूरी दुनिया की नजरें हैं। याद दिला दें कि इससे पहले अवतार का पहला पार्ट दुनिया की सबसे सफल फिल्मों की लिस्ट में टॉप पर था। 10 साल पहले रिलीज हुई। इस फिल्म ने 279 करोड़ यूएस डॉलर्स की कुल कमाई की थी।

संबंधित ख़बरें
'द रॉक' परिवार समेत हुए कोरोना संक्रमित, वीडियो शेयर कर बताई आपबीती

टिप्पणियां