शेखर कपूर बनें FTII के अध्यक्ष

फिल्मकार शेखर कपूर को एफटीआईआई सोसायटी का नया प्रेसीडेंट चुना गया है। शेखर कपूर को एफटीआईआई की गवर्निंग काउंसिल का चेयरमैन भी बनाया गया है। संस्थान के निदेशक भूपेंद्र कैंथौला ने कहा कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने कपूर को इन पदों पर नियुक्त किए जाने की घोषणा की है।

Shekhar Kapur has been appointed as the chairman of FTII

फिल्ममेकर शेखर कपूर को मंगलवार को पुणे के भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) सोसायटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। शेखर कपूर को संस्थान की शासकीय परिषद (गवर्निंग काउंसिल) का चेयरमैन भी बनाया गया है। इस बात जानकारी संस्थान के निदेशक भूपेंद्र कैंथौला ने दिया।

संस्थान के निदेशक भूपेंद्र कैंथौला ने कहा कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने कपूर को इन पदों पर नियुक्त किए जाने की घोषणा की है। अधिकारी ने कहा कि उनका कार्यकाल तीन मार्च 2023 तक का होगा।

पाकिस्तान के लाहौर में छह दिसंबर 1945 को जन्म लेने वाले कपूर को उनकी फिल्म 'एलिजाबेथ' (1998), 'बैंडिट क्वीन' (1994) और 'द फोर फीदर्स' (2002) के बेहतरीन निर्देशन के लिए खासतौर पर पहचाना जाता है। उनके द्वारा निर्देशित मासूम और मिस्टर इंडिया को अस्सी के दशक की बॉलीवुड की सबसे शानदार फिल्मों में गिना जाता है।

इस बात की जानकारी दी कि शेखर कपूर एफटीआईआई जैसी संस्था के नए प्रेसीडेंट बनाए गए हैं। वैसे ही ट्विटर पर शेखर कपूर को बधाई मिलना शुरू हो गई हैं। फैंस लगातार कमेंट करके शेखर कपूर को बधाई दे रहे हैं और उन्हें डिजर्विंग कैंडिडेट बता रहे हैं।

संबंधित ख़बरें
अमीष त्रिपाठी के नॉवेल 'रामचंद्र' पर ट्रायलॉजी बनाएंगे शेखर कपूर?

टिप्पणियां