कौन हैं अनुराग कश्यप पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली पायल घोष?

अनुराग कश्यप पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली पायल घोष अचानक से सुर्खियों में आ चुकी हैं। साल 2017 में आई फिल्म 'पटेल की पंजाबी शादी' में नज़र आ चुकी पायल मूलरूप से कोलकाता की रहने वाली हैं। उन्होंने सीन बीन स्टारर ब्रिटिश टीवी मूवी 'शार्प्स पेरिल' से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। इसके अलावा हिन्दी टीवी शो 'साथ निभाना साथिया' में भी पायल घोष दिख चुकी हैं। इनके बारे में और भी जानने के लिए पढ़िए ये रिपोर्ट।

actress who has accused Anurag Kashyap of sexual harassment

पायल घोष ने अनुराग कश्यप पर यौन शोषण का आरोप लगाया, जिसके बाद से वो लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं।

दरअसल, पायल घोष ने ट्विटर पर अपना इंटरव्यू शेयर करते हुए लिखा था कि अनुराग ने उनसे जबरदस्ती करने की कोशिश की थी। अपने इस ट्वीट में पीएमओ इंडिया, नरेंद्र मोदी के ट्विटर हैंडल को टैग करते हुए मदद करने की अपील की और साथ में लिखा कि देश को इस क्रिएटिव इंसान के पीछे छिपा हुआ राक्षस दिखाइए।

हालांकि, पायल के इन आरोपों को अनुराग कश्यप ने पूरी तरह से खारिज कर दिया था। वहीं उनके सपोर्ट में उनकी पूर्व पत्नियां आरती बजाज और कल्कि केकले सामने आई हैं और साथ में तापसी पन्नू, राधिका आप्टे सरीखी अभिनेत्रियां सामने आई हैं।

अब इन सबके बीच सबके मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि आखिर ये पायल घोष कौन हैं, किन-किन फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं और उनका पिछला प्रोजेक्ट कौन सा था, तो फिर चलिए आपको देते हैं पायल घोष से जुड़ी कुछ खास जानकारियां।

कोलकाता में 13 नवंबर 1989 में जन्मी पायल ने स्कॉटिश चर्च कॉलेज से पॉलिटिकल साइंस ऑनर्स किया है। एक्टिंग के फील्ड में वो अपने पैरेंट्स के खिलाफ जाकर आई थीं। दरअसल, उनके माता-पिता नहीं चाहते थे कि वो एक्ट्रेस बनें।

ख़ैर, पायल ने तय कर लिया था कि उनको एक्ट्रेस बनना है। ऐसे में वो अपने एक दोस्त के साथ ऑडिशन देने पहुंच गईं। ऐसे में उनके करियर की शुरुआत सीन बीन स्टारर ब्रिटिश टीवी मूवी 'शार्प्स पेरिल' से हुआ। इस फिल्म में वो बहुत छोटी सी भूमिका में नज़र आई थीं। इस फिल्म में वो एक देहाती लड़की की भूमिका में थीं, जो बंगाली स्वतंत्रता सेनानी की बेटी रहती है।

इसके बाद पायल कई तेलुगू और कन्नड़ फिल्मों में नजर आईं, जिनमें 'प्रायनम', 'वर्षाधारे' और 'मिस्टर रास्कल' शामिल हैं।

सिर्फ फिल्म ही नहीं, बल्कि टीवी शोज़ में भी पायल दिख चुकी हैं। पायल धारावाहिक 'साथ निभाना साथिया' में दिख चुकी हैं। वहीं बॉलीवुड फिल्मों की बात करें, तो साल 2017 में आई फिल्म 'पटेल की पंजाबी शादी' से उन्होंने हिन्दी फिल्मों में डेब्यू किया था। इस फिल्म में ऋषि कपूर, परेश रावल, वीर दास और प्रेम चोपड़ा भी नजर आए थे। संजय छेल द्वारा निर्देशित इस फिल्म में पायल ने परेश रावल की बेटी का रोल निभाया था। यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी।

अपनी इस फिल्म के बारे में बात करते हुए पायल ने कहा था, 'मैं हमेशा से ऐसी ही फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू करना चाहती थी। मैं गर्ल नेक्स्ट डोर छवि वाले रोल करना चाहती थी क्योंकि ऑडियंस ऐसे किरदारों से आसानी से कनेक्ट हो पाते हैं।'

वहीं परेश रावल के साथ काम करने का अनुभव साझा करते हुए पायल ने कहा था कि परेश जी ने फिल्म में मेरे पिता के किरदार में है। उनके साथ ऑनस्क्रीन और ऑफ स्क्रीन बातचीत करके मुझे ऐसा लगता है जैसे मैं अपने रियल पिता से बात कर रही हूं। उनके साथ मेरी बेहतरीन बॉन्डिंग है।

परेल रावल जब हाल ही में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का चेयरमैन नियुक्त किए गए, तो पायल ने उनके साथ की एक फोटो इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा था, पटेल की पंजाबी शादी में मेरे ऑनस्क्रीन दादा का रोल निभाने वाले परेश सर को ढेरों बधाई। आपके बेहतरीन करियर का एक और शानदार पड़ाव।

संबंधित खबरें
#MeToo के आरोप में फंसे अनुराग कश्यप के सपोर्ट में उतरी एक्स-वाइव्स

टिप्पणियां