PUBG की टक्कर में अक्षय कुमार लेकर आ रहे हैं FAU-G

PUBG की टक्कर में अक्षय कुमार ला रहे हैं ऐक्शन गेम FAU-G। इस गेम से होने वाली कमाई का एक हिस्सा भारत के वीर ट्रस्ट को दिया जाएगा, जिसका गठन गृह मंत्रालय ने किया है। बता दें हाल ही में भारत सरकार ने PUBG को बैन कर दिया है। इस चीनी गेम के प्रति यंगस्टर्स में काफी क्रेज है और इसी का तोड़ लेकर अक्षय कुमार सामने आए हैं। 

FAU-G After PUBG Game launched Fearless and united guards action game with mentorship from akshay kumar
लद्दाख में तनाव के बीच भारत सरकार ने 118 चीनी ऐप्‍स पर बैन लगाया हैं। यह तीसरी बार है, जब केंद्र ने चाइनीज ऐप्‍स पर बैन लगाया है। बैन किए गए ऐप्स में यंगस्टर्स का फेवरेट गेमिंग एप पब जी (PUB G) भी है। 

ऐसे में अक्षय कुमार PUBG के दीवाने गेमर्स के लिए FAU-G लेकर आ गए हैं। अक्षय कुमार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फौ-जी (Fearless And United - Guards FAU-G) की घोषणा की है। 

FAU-G गेम के बारे में जानकारी देते हुए अक्षय कुमार ने ट्वीट किया, ' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर अभियान का समर्थन करते हुए एक्शन गेम FAU-G पेश करते हुए बेहद खुशी हो रही है। मनोरंजन के अलावा प्लेयर्स इसके जरिये सैनिकों के बलिदान के बारे में भी जान सकेंगे। इस गेम से होने वाली कमाई का 20 फीसदी भारत के वीर ट्रस्ट को डोनेट किया जाएगा।' 


यह गेम अक्‍टूबर महीने में लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। ये गेम गूगल प्‍ले स्‍टॉर और एप्‍पल प्‍ले स्‍टॉर दोनों पर लॉन्‍च क‍िया जाएगा।

ग़ौरतलब है कि 59 चीनी मोबाइल एप पर प्रतिबंध लगाने के बाद मोदी सरकार ने अन्य 118 और मोबाइल एप पर प्रतिबंध लगाने का एलान किया। इनमें से ज़्यादातर चीनी मोबाइल एप्स हैं। सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय से जारी आदेश में जिन एप पर प्रतिबंध लगाया गया है, उनमें लोकप्रिय ऑनलाइन गेमिंग एप पबजी भी शामिल है।

अब जिन 118 मोबाइल एप पर प्रतिबंध लगाया गया है, उनमें पबजी के अलावा एक और बेहद लोकप्रिय मोबाइल एप लूडो भी शामिल है। इसके अलावा कैरम और शतरंज के कई चर्चित मोबाइल एप पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। सूत्रों के अनुसार जो मोबाइल एप बैन किए गए हैं, उनमें कई ऐसे भी एप हैं, जो पिछली बार तो बैन किए गए थे, लेकिन उस नाम से मिलता-जुलता वर्जन ऑनलाइन चल रहा था। 

अक्षय कुमार के वर्कफ्रंट की बात करें, तो वो जल्द ही 'सूर्यवंशी', 'लक्ष्मी बम', 'बेलबॉटम', 'बच्चन पांडे' और 'पृथ्वीराज' जैसी फिल्मों में नजर आने वाले हैं। वहीं फिलहाल अक्षय 'बेल बॉटम' की शूटिंग के लिए स्कॉटलैंड में हैं।

टिप्पणियां