आमिर खान की बेटी इरा खान भी हुईं डिप्रेशन की शिकार

आमिर खान की बेटी इरा खान ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर जानकारी दी कि वो पिछले चार साल से डिप्रेशन की शिकार हैं। 'वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे' पर उन्होंने यह जानकारी देते हुए सबको चौंका दिया है। इरा ने इस वीडियो में बताया कि वो क्लिनिकली डिप्रेस हैं और इसका इलाज़ भी वो करवा रही हैं।

Aamir Khan's daughter Ira Khan reveals about her depression

मानसिक स्वास्थ्य को लेकर इन दिनों चर्चा तेज है, लेकिन 'वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे' पर आमिर खान की बेटी इरा खान ने खुद के डिप्रेशन में होने की बात साझा कर सबको चौंका दिया है।

दरअसल, इरा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए जानकारी दी है कि वो बीते चार साल से डिप्रेशन में हैं। साथ ही यह भी बताया कि वो क्लिनिक्ली डिप्रेस हैं और इसके लिए वो डॉक्टर्स से अपना इलाज करवा रही हैं।

इरा ने अपने इस वीडियो को शेयर करते हुए कहा कि वो वीडियो के जरिये इस मुद्दे पर बात करना चाहती हैं। इसलिए यह वीडियो शेयर कर रही हैं। इरा का कहना है कि डिप्रेशन एक बीमारी है और इसे बीमारी की तरह ही लेना चाहिए।

अपने वीडियो की शुरुआत में कहती हैं,‘मैं डिप्रेस्ड हूं। मैं पिछले चार सालों से डिप्रेशन का शिकार हूं। मैं डॉक्टर के पास भी गई हूं और मैं क्लिनिक्ली डिप्रेस हूं। हालांकि, अब मैं काफी अच्छा महसूस कर रही हूं। मैं पिछले एक साल से मेंटल हेल्थ को लेकर कुछ करना चाहती थी, लेकिन मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं क्या करूं, तो मैंने सोचा कि आपको अपने सफर पर लेकर चलती हूं। देखते हैं आगे क्या होता है।’

इरा खान ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, ‘बहुत कुछ चल रहा है, बहुत सारे लोग बहुत कुछ कह रहे हैं... चीजें वाकई काफी भ्रामक और तनावपूर्ण हैं और सीधी और ठीक हैं, लेकिन ये ठीक नहीं हैं और जीवन के साथ नहीं है। ये सब कहने का कोई तरीका नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि मुझे एक रास्ता मिल गया है। या कम से कम समझ में आ गया है कि कैसे इसे थोड़ा और ज्यादा समझा जा सकता है। मेंटल हेल्थ और मेंटल बीमारी के बारे में। तो इस यात्रा पर मेरे साथ आइए... मेरी अपनी अजीब और विचित्र की आवाज, कभी-कभी बच्चे की तरह, लेकिन ये उतना ईमानदार होगा जितना हो सकता है। आइए चर्चा करें। हैप्पी वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे।’


संबंधित ख़बरें

आमिर खान पर सुमित राघवन ने क्यों कसा तंज?

टिप्पणियां