'कुली नंबर वन', 'छलांग' और 'दुर्गावती' के साथ ये फिल्में होगी रिलीज़

अमेज़न प्राइम वीडियो ने 9 बड़ी फिल्मों के नये स्लेट की अनाउंसमेंट की है, जो सीधे इस स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी। इस लाइन-अप में 'कुली नंबर 1', 'छलांग', दुर्गावती', 'भीमासेनानाला महाराजा', 'मिडल क्लास मेलोडीज', 'मारा', 'मन्ने नंबर 13' शामिल हैं। साथ ही पहले से अनाउंस की गयी जकारिया मोहम्मद की 'हलाल लव स्टोरी' और सूरिया की 'सूराराई पोटरू' भी शामिल है। यह फिल्में साल 2020 में प्राइम वीडियो पर एक्सक्लूसिव रूप से प्रीमियर होंगी।

coolie no1 durgavati and chhalaang among 9 films to premiere on amazon prime video

अनलॉक के पांचवें चरण में भले ही केंद्र सरकार ने 15 अक्टूबर से सिनेमाघरों को खोलने को लेकर हरी झंडी दे दी हो, लेकिन फिल्म प्रोड्यूसर्स अब भी अपनी फिल्में वहां रिलीज करने के लिए तैयार नहीं हैं।

शुक्रवार को तीन बड़ी हिंदी फिल्मों समेत कुल 9 फिल्मों की ओटीटी रिलीज के बारे में घोषणा की गई। इनमें वरुण धवन की 'कुली नंबर 1', राजकुमार राव की 'छलांग' और भूमि पेडनेकर की 'दुर्गावती' भी शामिल हैं।

ये सभी फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज होंगी, जिनमें से तीन हिंदी, दो कन्नड़, दो तमिल, एक मलयालम और एक तेलुगू भाषा की फिल्में हैं।

अमेजन प्राइम वीडियो (इंडिया) के डायरेक्टर और हेड, कंटेन्ट विजय सुब्रमण्यम ने कहा, 'दमदार कंटेन्ट भौगोलिक सीमाओं के पार चला जाता है। दर्शकों को हमेशा अच्छा मनोरंजन चाहिए और अच्छा कंटेन्ट अपने दर्शक खोज ही लेता है। हमारे डायरेक्ट-टू-सर्विस मूवी प्रीमियर्स की पहली श्रृंखला की सफलता इसका प्रमाण है. हमारे पिछले डायरेक्ट-टू-सर्विस लॉन्चेस 180 से ज्यादा देशों में देखे गए थे।' आइए एक नजर डालते हैं कौन-सी हैं फिल्में और कब होंगी रिलीज...

क्रिसमस पर आएगी 'कुली नंबर 1'

डेविड धवन के निर्देशन में बनी वरुण धवन की 'कुली नं. 1' साल 2020 की क्रिसमस पर रिलीज़ होगी। हालांकि, पहले यह फिल्म 1 मई 2020 पर रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन कोरोना के चलते यह हो नहीं सका। अब यह फिल्म सीधे ओटीटी पर रिलीज़ हो रही है। बता दें कि डेविड धवन के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म साल 1995 में इसी नाम से रिलीज हुई गोविंदा और करिश्मा कपूर स्टारर फिल्म की रीमेक है।

'छलांग' है दिवाली रिलीज़

राजकुमार राव और नुसरत भरुचा स्टारर फिल्म 'छलांग' 13 नवंबर को स्ट्रीम होगी। बता दें यह फिल्म दिवाली रिलीज़ है, क्योंकि 14 नवंबर को दिवाली है। फिल्म में राजकुमार 'मोंटी' नाम के एक पीटी टीचर की भूमिका में होंगे, जबकि नुसरत उनकी प्रेमिका 'नीलू' के रूप में नजर आएंगी। इस फिल्म के निर्माता अजय देवगन, लव रंजन और अंकुर गर्ग हैं। ये फिल्म पहले 13 मार्च को रिलीज होना थी, लेकिन लॉकडाउन की वजह से टल गई। अब अमेज़न प्राइम वीडियो पर फिल्म हो रही है रिलीज़।

राजकुमार राव और हंसल मेहता की साथ में पांचवी फिल्म है 'छलांग'। इससे पहले यह दोनों 'सिटीलाइट्स', 'शाहिद', 'अलीगढ़' और 'ओमार्टा' में काम कर चुके हैं। वहीं बात करें 'छलांग' का तो, इस फिल्म के जरिये स्कूली पाठ्यक्रम में खेल को विषय के रूप में शामिल करने के महत्व को दिलचस्प अंदाज में बताया जाएगा।

11 दिसंबर को स्ट्रीम होगी 'दुर्गावती'

अशोक द्वारा निर्देशित भूमि पेडणेकर की फिल्म एक रोमांचक यात्रा है, जिसमें एक बेगुनाह सरकारी अधिकारी की कहानी दिखाई गई है, जो ताकतवर लोगों के एक बड़े षड्यंत्र का शिकार हो जाती है।

15 अक्टूबर को रिलीज़ होगी 'हलाल लव स्टोरी' (मलयालम)

जकारिया मोहम्मद निर्देशित मलयालम कॉमेडी फिल्म है, जिसमें इंद्रजीत सुकुमारन, जोजू जॉर्ज, शराफ यू धीन, ग्रेस एंटोनी और शौबिन साहिर तथा पार्वती थिरूवोथू दिखेंगे।

29 अक्टूबर को होगी 'भीमासेनानाला महाराजा' (कन्नड़) रिलीज़

फैमिली एंटरटेनर है, जिसका निर्देशन कार्तिक सारागुर ने किया है। इसमें अरविंद अय्यर, आरोही नारायण, प्रियंका थिम्मेश, अच्युत कुमार और आद्या मुख्य भूमिकाओं में हैं।

30 अक्टूबर को 'सूराराई पोटरू' होगी स्ट्रीम

एक्शन/ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन सुधा कोनगारा ने किया है। इसमें सूर्या लीड रोल में हैं।

'मन्ने नंबर 13' (कन्नड़), 19 नवंबर को होगी स्ट्रीम

हॉरर थ्रिलर है, जिसका निर्देशन विवी काथिरेसन ने किया है. इस फिल्म में वर्षा बोलाम्मा, ऐश्वर्या गोवडा, प्रवीण प्रेम, चेतन गंधर्व, रमना और संजीवन हैं।

'मिडल क्लास मेलोडीज' (तेलुगू), 20 नवंबर रिलीज़ होगी

आनंद देवराकोंडा और वर्षा बोलाम्मा की यह कॉमेडी फिल्म है, जो एक गांव के मध्यम वर्ग का सुखद जीवन चित्रित करती है, जहां एक नौजवान एक शहर में होटल का मालिक बनने का सपना देखता है। इस फिल्म का निर्देशन विनोद अनंतोजू ने किया है।

आर माधवन की 'मारा' 17 दिसंबर होगी स्ट्रीम

रोमांटिक ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन धिलिप कुमार ने किया है. इस फिल्म में माधवन और श्रद्धा श्रीनाथ हैं।

संबंधित ख़बरें
भूमि पेडनेकर की 'दुर्गावती' होगी अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़

टिप्पणियां