एक्ट्रेस सना खान ने छोड़ा बॉलीवुड, कहा, 'करूंगी इंसानियत की खिदमत'

'बिग बॉस 6' की एक्स कंटेस्टेंट और सलमान खान की फिल्म 'जय हो' फेम सना खान ने शोबिज़ यानी बॉलीवुड छोड़ दिया है। सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये सना ने यह जानकारी दी है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है कि वो मानवता की सेवा करेंगी और अल्लाह के हुकूम को मानने का फैसला लिया है। साथ ही लोगों से दख्वास्त भी की है कि उन्हें आगे से काम के लिए न कहें।

Sana Khan says good bye to Showbiz bollywood

'बिग बॉस 6' की कंटेस्टेंट और सलमान खान की फिल्म 'जय हो' में काम कर चुकी सना खान ने बॉलीवुड छोड़ दिया है। अपने इस फैसले की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये लोगों को दी है।

कुछ महीनों पहले सना अपने बॉयफ्रेंड मेलविन लुईस से हुए ब्रेकअप को लेकर चर्चा में थीं। कोरियोग्राफर मेलविन लुईस के साथ सना का लंबा अफेयर चला, लेकिन फिर सना ने मेलविन पर चीटिंग का आरोप लगाता हुए, उनसे ब्रेकअप कर लिया।

वहीं अब सना ने अपने फैन्स को चौकाते हुए बॉलीवुड से विदा ले लिया। अपने इस फैसले को लेकर सोशल मीडिया पर उन्होंने तीन पोस्ट अलग-अलग भाषाओं में लिखी, जिसमें कहा कि वे मानवता की सेवा करेंगी और अपने निर्माता यानी अल्लाह के आदेश का पालन करेंगी।

सारा खान की पोस्ट

सना ने यह पोस्ट रोमन, अंग्रेजी और अरबी में लिखा है, जिसमें वो लिखती हैं, 'भाईयों और बहनों, आज मैं अपनी जिंदगी के एक अहम मोड़ पर आपसे बात कर रही हूं। मैं सालों से शोबिज की जिंदगी गुजार रही हूं और इस अरसे में मुझे हर तरह की शोहरत, इज्जत और दौलत अपने चाहने वालों की तरफ से नसीब हुई, जिसके लिए मैं उनकी शुक्रगुजार हूं, लेकिन अब कुछ दिन से मुझ पर ये अहसास कब्जा जमाए हुए है कि इंसान के दुनिया में आने का मकसद क्या सिर्फ यह है कि वो दौलत और शोहरत कमाए? क्या उस पर ये फर्ज आयद नहीं होता कि वो अपनी जिंदगी उन लोगों की खिदमत में गुजारे जो बे-आसरा और बेसहारा हैं?

क्या इंसान को ये नहीं सोचना चाहिए कि उसे किसी भी वक्त मौत आ सकती है? और मरने के बाद उसका क्या बनने वाला है? इन दो सवालों का जवाब, मैं मुद्दत से तलाश कर रही हूं। खासतौर पर इस दूसरे सवाल का जवाब कि मरने के बाद मेरा क्या बनेगा। इस सवाल का जवाब जब मैंने अपने मजहब में तलाश किया तो मुझे पता चला कि दुनिया की ये जिंदगी असल में मरने के बाद की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए है। और वो इससे सूरत में बेहतर होगी।

इसलिए मैं आज ये ऐलान करती हूं कि आज से मैं अपने शो-बिज की जिंदगी छोड़कर इंसानियत की खिदमत और अपने पैदा करने वाले के हुकुम पर चलने का पक्का इरादा करती हूं। तमाम बहनों और भाईयों से दरख्वास्त है कि वो अब मुझे शो-बिज के किसी काम के लिए दावत न दें। बहुत-बहुत शुक्रिया।'

सना खान का करियर

सना खान ने साल 2005 में हिंदी फिल्म 'यही है हाई सोसायटी' से एक्टिंग डेब्यू किया था। इसके बाद वे कई हिंदी, मलयालम, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में नजर आईं। इसके बाद वे 'बिग बॉस 6' और 'फीयर फैक्टर' सरीखे रियलटी शोज का भी हिस्सा रहीं।

बता दें कि सना से पहले 'दंगल' फेम ज़ायरा वसीम भी जून 2019 में फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह चुकी हैं। इसके लिए उन्होंने भी धर्म को ही वजह बताया था।

मेलविन लुईस-सना खान का ब्रेकअप

सना खान ने इसी साल की शुरुआत में कोरियोग्राफर बॉयफ्रेंड मेलविन लुईस से ब्रेकअप के बाद आपबीती सोशल मीडिया पर शेयर की थी। हालांकि, अब उन्होंने अपने अकाउंट्स से उनकी सारी पुरानी फोटोज और पोस्ट डिलीट कर दी हैं। सना ने 12 फरवरी को इंस्टाग्राम पोस्ट पर अपने ब्रेकअप के बारे में बात करते हुए मेलविन पर एक बच्ची को प्रेग्नेंट करने के आरोप लगाए थे।

सना और मेलविन साल 2018 में मिले थे। दोनों ने बीते साल वैलेंटाइन्स डे के मौके पर अपने रिलेशनशिप की खबरों को सही बताया था। दोनों अक्सर सोशल मीडिया पर साथ में तस्वीरें शेयर करते थे जिन्हें फैंस द्वारा काफी पसंद किया जाता था।

संबंधित ख़बरें
क्यों हो रहा #BoycottMirzapur2 ट्रेंड?ा

टिप्पणियां

फिल्मिस्तान ने कहा…
नो सौ चूहे खा कर बिल्ली हज को चली 😂😂😂😂