शाहरुख खान बनेंगे 'साहिर लुधियानवी', इस तारीख को होगी अनाउंसमेंट

गीतकार साहिर लुधियानवी की बायोपिक में शाहरुख खान मुख्य भूमिका निभा सकते हैं। बीते आठ सालों से इस बायोपिक की चर्चा नरम-गरम बनी हुई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब इस बायोपिक को लेकर जल्दी ही घोषणा हो सकती है। संजय लीला भंसाली की इस बहुप्रतिक्षित फिल्म की आधिकारिक घोषणा 8 मार्च 2021 को साहिर की जन्मशती के मौके पर होने की संभावना है।

Shahrukh khan to play Sahir Ludhianavi on Screen

तकरीबन आठ सालों से गीतकार-शायर साहिर लुधियानवी की बायोपिक चर्चा में बनी हुई है। नए-नए नामों के साथ गाहे-बगाहे इसकी चर्चा आम हो ही जाती है। अब ख़बरें हैं कि इस बायोपिक को शाहरुख खान की कंपनी रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट प्रोड्यूस करने जा रही है और इस फिल्म में साहिर का किरदार खुद शाहरुख खान निभाने जा रहे हैं।

हालांकि, साहिर लुधियानवी की बायोपिक के लिए इससे पहले संजय लीला भंसाली ने अभिषेक बच्चन या इरफान खान से भी बात की थी, लेकिन वो बातचीत किसी मुकाम पर पहुंच नहीं सकी।

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की माने, तो अब शाहरुख खान की रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट के पास यह फिल्म है, लेकिन फिल्म प्रोड्यूस करने के साथ क्या शाहरुख इस फिल्म में मुख्य भूमिका भी निभाएंगे, इसे लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

ग़ौरतलब है कि साहिर की ज़िदगी पर बायोपिक बनाने वाली राइटर-डायरेक्टर जसमीत रीन पिछले काफी समय से इस फिल्म के लिए संघर्ष कर रही हैं। भंसाली से पहले इसे आशी दुआ प्रोड्यूस करने वाली थीं।आशी दुआ को 'घोस् स्टोरीज़' और 'कालाकांडी' की प्रोड्यूसर के रूप में जानते हैं।

वहीं साहिर की ज़िदगी के अलग-अलग पड़ावों को दिखाने के लिए फरहान अख्तर, इरफान खान और अभिषेक बच्चन का चुनाव किया गया था, लेकिन फिर भी बायोपिक की गाड़ी किसी स्टेशन तक नहीं पहुंची।

अब देखने वाली बात यह है कि साहिर की बायोपिक की चर्चा ने एक बार फिर से जोर पकड़ा है। ऐसे में शाहरुख खान इस बायोपिक का हिस्सा बनते हैं या फिर इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'पठान' की शूटिंग में व्यस्त शाहरुख किसी और चेहरे का चुनाव करते हैं।

वहीं इस फिल्म में अमृता प्रीतम के किरदार के लिए प्रियंका चोपड़ा, करीना कपूर और तापसी पन्नू के नामों पर विचार किया गया था। अमृता प्रीतम साहिर लुधियानवी से बेइंतेहा मोहब्बत करती थीं।

अब देखना दिलचस्प होगा कि शाहरुख इस किरदार को निभाते हैं या नहीं। वहीं यदि शाहरुख,साहिर बनते हैं, तो अमृता कौन बनेगी। फिल्म की राइटर जसमीत रीन ने अभी इस फिल्म के बारे में किसी सवाल का कोई जवाब नहीं दिया है।

वैसे, बता दें कि 8 मार्च 2021 को साहिर लुधियानवी का 100वां जन्मदिन है। संभावना है कि उस दिन ही इस बायोपिक की ऑफिशियल अनाउंसमेंट हो जाए।

वर्क फ्रंट की बात करें तो किंग खान फिलहाल अपनी अपकमिंग फिल्‍म 'पठान' की शूटिंग कर रहे हैं। इसमें दीपिका पादुकोण भी लीड रोल में नजर आएंगे।

इसके अलावा 'पठान' में सलमान खान का आइकॉनिक कैरक्‍टर टाइगर के रूप में स्‍पेशल अपियरेंस होगा। कहा जा रहा है कि फिल्‍म में ऋतिक रोशन और डिंपल कपाड़िया का भी कैमियो होगा।

'पठान' के अलावा आमिर खान और करीना कपूर खान की आने वाली फिल्‍म 'लाल सिंह चड्ढा' में भी शाहरुख खान का स्‍पेशल पार्ट होगा।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां