'गंगूबाई काठियावाड़ी' के लिए 'करीम लाला' बनेंगे अजय देवगन

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में अजय देवगन गैंगस्टर 'करीम लाला' की भूमिका निभाने जा रहे हैं। आलिया भट्ट की अहम भूमिका वाली इस फिल्म में अपने हिस्से की शूटिंग के लिए अजय ने दस दिन का समय दिया है। बता दें कि 22 साल के बाद संजय लीला भंसाली के साथ अजय देवगन काम करने जा रहे हैं।

Ajay Devgn will play 'Karim Lala' in 'GanguBai Kathiwadi'

संजय लीला भंसाली के साथ 22 साल के बाद अजय देवगन काम करने जा रहे हैं और वह फिल्म है 'गंगूबाई काठियावाड़ी'। इससे पहले सलमान खान, ऐश्वर्या राय बच्चन स्टारर फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' में अजय देवगन और संजय लीला भंसाली ने साथ में काम किया था।

अब ख़बरें आ रही हैं कि संजय लीला भंसाली की बहुप्रतिक्षित फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में एक अहम भूमिका निभाने जा रहे हैं। अपने हिस्से की शूटिंग अजय इस महीने के अंत में फिल्म सिटी स्टूडियो में करेंगे, जहां 1970 के दशक में उनके सीन्स को फिल्माने के लिए एक भव्य सेट बनाया गया है।

फिल्म से जुड़े सूत्रों का कहना है, 'फिल्म में अजय देवगन 'करीम लाला' की भूमिका निभाएंगे, जो बॉम्बे के पठानों का गॉड फादर होता है और हाजी मस्तान और वरदराजन मुदलियार सहित तीन दिग्गज माफिया डोनर्स में से एक, जिन्होंने 1960 और 1970 के दशक के बीच मुंबई पर राज किया था। साथ ही 'करीम लाला' वो शख्स थे, जिन्होंने गंगूबाई को व्यापार करना सिखाया। फिल्म में अजय का किरदार टिपिकल कैमियो नहीं है, बल्कि एक एक्सटेंडेड कैमियो है, जो फिल्म की कहानी में एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है। उनके हिस्से को फिल्माने के लिए 10-12 दिन तय किए गए हैं, जिसमें ज्यादातर आलिया के साथ इंटेंस सीन शामिल है।'

सूत्र ने फिल्म की कहानी को लेकर बताया कि करीम लाला की गैंग का एक सदस्य गंगूबाई के साथ बलात्कार करता है, जिसके बाद इंसाफ की मांग के लिए गंगूबाई करीम लाला से मिलती है और राखी बांधकर अपना भाई बना लेती है। वह एक सेक्स वर्कर होती है, जो बाद में क्वीन बन जाती है। माना जाता है कि गंगूबाई के जीवन में नया मोड़ तब आता है जब वह अंडरवर्ल्ड, पुलिस और सत्ता के अन्य लोगों के साथ कनेक्शन बनाती है।

लेखक एस हुसैन जैदी की किताब 'माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई' के मुताबिक गंगूबाई गुजरात के कठियावाड़ की रहने वाली थीं, जिसके चलते उनको 'गंगूबाई काठियावाड़ी' कहा जाता था।

बता दें कि फिल्म की शूटिंग अगले महीने तक पूरी हो जाएगी और फिर फिल्म पोस्ट प्रोडक्शन में जाएगी। उम्मीद की जा रही है कि फिल्म दिवाली 2021 सप्ताहांत के दौरान रिलीज़ हो सकती है। हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक घोषणा बाकी है। यह भंसाली के साथ आलिया का पहला प्रोजेक्ट है।

संबंधित ख़बरें
'मे डे' के सेट से आई अमिताभ बच्चन-अजय देवगन की तस्वीरें

टिप्पणियां