Sita-The Incarnation: रुपहले पर्दे पर उतरेगी 'सीता' की अनकही कहानी

फिल्म 'सीता-द इनकारनेशन' की माध्यम से 'सीता' की अनकही कहानी पर्दे पर उतारने की तैयारी है, जिसकी घोषणा गुरुवार को कर दी गई है। इस फिल्म की स्क्रिप्ट 'बाहुबली' लिखने वाले केवी विजयेंद्र प्रसाद ने लिख रहे हैं। वहीं संवाद और गीत मनोज मुंतशिर लिख रहे हैं। फिल्म का निर्देशन अलौकिक देसाई करेंगे और यह फिल्म हिन्दी के अलावा तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज़ होगी।

film-sita-the-incarnation-announced-written-by-baahubali-writer-kv-vijyendra-prasad

इन दिनों माइथोलॉजिकल कैरेक्टर्स और स्टोरीज़ यानी पौराणिक चरित्रों और कथाओं को रुपहले पर्दे पर जीवंत करने का चलन तेज है। इसी कड़ी में अगली पेशकश है 'सीता-द इनकारनेशन'। गुरुवार को एक पोस्टर के साथ इस फिल्म की घोषणा की गई। साथ ही बताया गया कि यह फिल्म 'सीता' की अनकही कहानी को पर्दे पर लेकर आएगी। पांच भाषाओं में बन रही यह फिल्म अभी प्री-प्रोडक्शन स्टेज में है।

वहीं 'सीता-द इनकारनेशन' की स्क्रिप्ट 'बाहुबली' राइटर केवी विजयेंद्र प्रसाद लिख रहे हैं, जबकि 'सीता' के डायलॉग और गीत मनोज मुंतशिर लिख रहे हैं, जिन्होंने 'बाहुबली' के हिन्दी संस्करण के गीत और संवाद लिखे थे।

'सीता- द इनकारनेशन' एक भव्य और मेगा बजट प्रोजेक्ट है, जिसमें जबरदस्त विजुअल एक्सपीरिएंस के लिए वीएफएक्स का इस्तेमाल किया जाएगा। फिल्म से जुड़े सूत्रों का कहना है कि फिल्म को वर्ल्डलेवल ऑडियंस को ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है। वहीं 'सीता-द इनकारनेशन' का निर्देसन अलौकिक देसाई कर रहे हैं। यह फिल्म हिन्दी के अलावा तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज़ होगी।

मंनोज मुंतशिर ने ट्विटर पर जानकारी साझा करते हुए लिखा, 'कल्पना से सुंदर और काल से शक्तिशाली। प्रभु श्री राम की चेतना, मां सीता की अनकही कहानी। पहली बार बड़े पर्दे पर। सीता- द इनकारनेशन। लीडेंड्री केवी विजयेंद्र प्रसाद और अलौकिक देसाई इसे लिख रहे हैं। संवाद और गीत मैं लिख रहा हूं। अलौकिक देसाई का निर्देशन है।'

अब यदि बात करें इन दिनों बन रही माइथोलॉजिकल फिल्मों की, तो 'तानाजी- द अनसंग वॉरियर' के निर्देशक 'आदिपुरुष' बना रहे हैं, जिसमें प्रभास 'राम' और सैफ अली खान 'रावण' की भूमिका में हैं। वहीं हाल ही में निर्माता जैकी भगनानी ने 'महाभारत' के किरदार 'कर्ण' पर फिल्म 'सूर्यपुत्र महावारी कर्ण' का ऐलान किया है, जिसका टीजर भी हाल ही में शेयर किया गया। इसके अलावा आने वाले कुछ दिनों कुछ और पौराणिक कथाओं पर फिल्मों की घोषणा होने की संभावना है।

संबंधित ख़बरें
प्रभास की 'आदिपुरुष' के इस किरदार को निभा सकती हैं हेमा मालिनी

टिप्पणियां