आमिर खान ने 'महाभारत' से खींचे अपने हाथ, वजह आई सामने

आमिर खान अब अपना ड्रीम प्रोजेक्ट 'महाभारत' नहीं बनाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स की माने, तो पहले 'महाभारत' पर आधारित फिल्म बनाने वाले थे, लेकिन बाद में ख़बरें आई कि फिल्म नहीं बल्कि सीरीज़ बनाई जाएगी, लेकिन अब ख़बरें आ रही हैं कि आमिर ने इस प्रोजेक्ट्स से अपने हाथ खींच लिए हैं।

Aamir-khan-shelves-his-mahabharata-says-cant-afford-to-devote-two-years-of-his-life

बीते चार-पांच सालों से ख़बरें थीं कि आमिर खान 'महाभारत' पर आधारित फिल्म बनाने जा रहे हैं। फिर ख़बरें आईं कि फिल्म नहीं बल्कि ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए सीरीज़ बनाएंगे, लेकिन अब ताजा जानकारी यह है कि आमिर खान ने इस प्रोजेक्ट से अपने हाथ पीछे खींच लिए है।

आमिर खान द्वारा इस प्रोजेक्ट से हाथ पीछे खींचने वजह भी सामने आ गई है। एक एंटरटेनमेंट वेबसाइट की रिपोर्ट की माने, तो भले-बुरे सभी पहलुओं को तौलने के बाद आमिर खान ने 'महाभारत' नहीं बनाने का फैसला लिया है। किसी के लिए यह बिना सोचे-समझे विवादस्पद हो सकता है। उससे जरूरी बात, जिस पैमाने पर वे इसे बनाने की योजना कर रहे थे। वह व्यावसायिक रूप से व्यावहारिक नहीं था। इन सबसे अलग 'महाभारत' के 5 कीमती साल देने का मतलब था कम से कम तीन फीचर फिल्मों को खोना। इसलिए 'महाभारत' नहीं बनाएंगे।

इस रिपोर्ट में आगे लिखा गया है कि आमिर के इस प्रोजेक्ट के इर्द-गिर्द कई तरह के विवाद थे। कट्टरपंथी संगठनों ने महाकाव्य पर फिल्म बनाने के लिए आमिर के अधिकारों को चुनौती दी होगी। इसलिए उन्हें लगता है कि इसे बनाने का अभी सही समय नहीं है।

हालांकि, इस पूरे मामले में आमिर खान की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि अब तक नहीं की गई है। वहीं आमिर खान फिलहाल अपनी अपकमिंग फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' को पूरी करने में व्यस्त हैं। अद्वैत चंदन के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में उनके साथ करीना कपूर की भी अहम भूमिका है।

'लाल सिंह चड्ढा' साल 1994 में आई सुपरहिट हॉलीवुड फिल्म 'फॉरेस्ट गंप' की हिन्दी रीमेक है। बीते दो साल से आमिर खान इस फिल्म को पूरा करने मे जुटे हुए हैं। आमिर पिछली बार यशराज फिल्म्स की 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां' दिखे थे, जो साल 2018 में रिलीज़ हुई थी।

संबंधित ख़बरें
'लाल सिंह चड्ढा' के आखिरी शेड्यूल को कारगिल में शूट करेंगे आमिर खान

टिप्पणियाँ