दीपिका पादुकोण के जींस एड पर लगा कॉन्सेप्ट चोरी का आरोप

दीपिका पादुकोण के एक जींस एड पर चोरी का आरोप लगा है। यह आरोप हॉलीवुड स्क्रीनराइटर और 'ये बैले' की निर्देशक सोनी तारपोरेवाला ने लगाया है। सोनी ने सोशल मीडिय पर कॉन्सेप्ट चोरी का आरोप लगाते हुए जमकर लताड़ा है।

Deepika-padukone-new-levis-ad-accused-of-plagiarism-by-yeh-ballet-director-sooni-taraporevala-lashes-out

हाल ही में दीपिका पादुकोण ने एक जींस कंपनी एड किया है, क्योंकि वो उस ब्रांड की ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर बनाई गई हैं। इस विज्ञापन को उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है।

वहीं अब इस वीडियो के सामने आने के बाद एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, इस विज्ञापन पर कॉन्सेप्ट चोरी का आरोप लगा है। यह आरोप हॉलीवुड स्क्रीनराइटर और 'ये बैले' की डायरेक्टर सोनी तारपोरेवाला ने लगाया है। साथ ही एड मेकर्स को सोशल मीडिया पर जमकर लताड़ भी लगाई है।

सोनी तारपोरेवाला ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए एड के डायरेक्टर को जमकर लातड़ा है। सोनी ने कुछ स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा, 'कुछ दिन पहले मेरी नजर जींस के इस एड पर गई। एड में अपनी फिल्म 'ये बैले' का सेट देखकर मैं हैरान रह गई।'

इस पोस्ट में सोनी आगे लिखती हैं, 'कुछ दिनों पहले ही मेरा ध्यान इस एड पर गया। मैं इस एड में हमारे 'ये बैले' डांस स्टूडियो के सेट को देखकर हैरान रह गई, क्योंकि इसका कॉन्सेप्ट और निर्माण शैलजा शर्मा ने एक खाली जगह पर खुद से किया था और बाद में इसे ध्वस्त कर दिया गया था। हमारे इस सेट को कॉपी करने की कोशिश की गई है। क्या ब्रांड और इस एड के डायरेक्टर विदेशों में बिना परमिशन के ऐसा करने की सोच सकते हैं। क्या अगर उनके खुद के क्रिएटिव वर्क के साथ ऐसा किया जाएगा तो वे बर्दाश्त कर पाएंगे? ये एक इंटलेक्चुअल थेफ्ट है। शैलजा शर्मा को अपने क्रिएटिव वर्क का ऐसा हश्र देख कैसा लग रहा होगा?'

इस पोस्ट के साथ सोनी ने दीपिका के जींस के एड से जुड़े कुछ स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं।

वहीं, सोनी के आरोप पर जवाब देते हुए एड के प्रोडक्शन डिजाइनर रुपिन का कहना है कि उन्होंने इस एड की डायरेक्टर नाडिया मरकुराद ओटज़ेन ने ऐसा करने के लिए कहा।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'हां हमने किया है, असल में हमारी डायरेक्टर ऐसा ही चाहती थीं। इसलिए हमें इसे रीक्रिएट करना पड़ा।'

अब देखने वाली बात यह होगी कि रुपिन के इस कबूलनामे के बाद सोनी तारपोरेवाला इस पर क्या एक्शन या रिक्शन देती है। बता दें कि 'ये बैले' नेटफ्लिक्स पर साल 2019 में रिलीज़ की गई थी।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां