क्या गौहर खान ने तोड़ी COVID-19 गाइडलाइन?

बीएमसी ने बॉलीवुड एक्ट्रेस के खिलाफ कोरोना नियमों के उल्लंघन के आरोप में एफआईआर दर्ज़ की है। सूत्रों का कहना है कि यह एफआईआर गौहर खान के खिलाफ दर्ज़ हुई है। गौहर 'कोविड 19' पॉज़िटिव होने के बाद भी लगातार शूटिंग कर रही थीं। हालांकि, आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है।

BMC-files-FIR-against-covid-19-positive-bollywood-actor-gauhar-khan-for-flouting-quarantine-rules

हाल ही में कई बॉलीवुड सितारे कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जिनमें रणबीर कपूर, संजय लीला भंसाली, मनोज बाजपेयी, तारा सुतारिया, सिद्धांत चतुर्वेदी, आशीष विद्यार्थी सरीखे नाम शामिल हैं।

महाराष्ट्र में कोविड-19 के बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। सरकार ने लोगों से नियमों का पालन करने की अपील करते हुए केस ना रुकने पर कड़े उपाय लागू करने की चेतावनी भी दी है।

वहीं इस कड़ी में मुंबई पुलिस ने बीएमसी के कहने पर एक बॉलीवुड एक्टर के खिलाफ कोविड19 के नियमों का उल्लंघन करने के लिए मामला दर्ज़ किया है।

बीएमसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी देते हुए पुलिस रिपोर्ट भी पोस्ट की है। हालांकि, कलाकार का नाम और दूसरी जानकारियां छिपा दी गयी हैं।

इस ट्वीट में लिखा गया है, 'मुंबई को सुरक्षित रखने से बड़ी कोई भूमिका नहीं हो सकती। एक बॉलीवुड एक्टर के खिलाफ पुलिस रिपोर्ट दर्ज़ की गयी है। उन्होंने कोविड-19 टेस्ट पॉज़िटिव आने के बावजूद क्वारंटाइन नियमों का उल्लंघन करते हुए शूटिंग जारी रखी थी। हम नागरिकों से अनुरोध करते हैं कि वायरस को उसके अंजाम तक पहुंचाने में अपनी भूमिका अदा कीजिए।'

इस ट्वीट में बीएमसी ने एफआईआर की कॉपी शेयर की है, लेकिन इसमें नाम को ब्लर कर दिया गया है। जाहिर तौर पर बीएमसी एक्टर के नाम का खुलासा नहीं करना चाहती।

हालांकि, बॉलीवुड सूत्रों के मुताबिक यह एफआईआर गौहर खान के खिलाफ दर्ज़ हुई है। बताया जा रहा है कि गौहर पर आरोप है कि वो कोरोना से संक्रमित हैं और नियमों का पालन ना करते हुए फिल्म की शूटिंग कर रही हैं। यहां तक कि गौहर के घर बीएमसी अधिकारी भी पहुंचे थे, लेकिन गौहर घर पर नहीं मिलीं।

उधर मीडिया ने गौहर से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन न तो उन्होंने और ना ही उनकी टीम ने इस पर कोई प्रतिक्रिया दी है।

मुंबई पुलिस के प्रवक्ता चैतन्य ने एक चैनल से बात करते हुए कहा है कि गौहर खान के खिलाफ ओशिवरा पुलिस थाने में धारा 188, 269, 270 आईपीसी, 51 बी के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। उन्होंने कहा,'गौहर खान कोरोना से संक्रमित पायी गई हैं और उन्होंने नियमों का उल्लंघन करते हुए घर पर ना रहकर बाहर फिल्म की शूटिंग कर रही हैं।'

बता दें हाल ही में गौहर के पिता जफर अहमद खान का निधन हो गया था, जो लंबे समय से बीमार थे।

वैसे, गौहर वो पहली बॉलीवुड पर्सनॉलिटी नहीं हैं, जिन्होंने कोविडा-19 नियमों को ताक पर रखा है। कुछ महीने पहले यूएई से लौटने के बाद क्वारंटीन के नियमों के उल्लंघन न मानने के लिए बीएमसी ने सलमान खान के भाई अरबाज खान व सोहेल खान और सोहेल के बेटे आर्यन के खिलाफ कार्रवाई की थी। फिर सभी को मुंबई के बांद्रा स्थित ताज लैंड्स एंड होटल में क्वारंटीन कर दिया था।

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर पहली बॉलीवुड सेलेब्रिटी थीं, जिनका कोविड-19 टेस्ट पॉज़िटिव आया था और जिनके खिलाफ लापरवाही के लिए यूपी पुलिस ने लखनऊ में रिपोर्ट दर्ज़ की थी। लंदन से मुंबई होते हुए लखनऊ पहुंचीं कनिका पर आरोप था कि उन्होंने क्वारंटाइन नियमों का उल्लंघन किया है।

14 मार्च को महाराष्ट्र में कोविड-19 के 16 हज़ार से अधिक नये मामले सामने आये थे, जिसे मिलाकर सक्रिय मामलों की संख्या 1,26,231 हो गयी। महाराष्ट्र में कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या 23 लाख को पार कर चुकी है, जिनमें से 21 लाख से अधिक ठीक हो चुके हैं, जबकि 52 हज़ार से अधिक मौतें हुई हैं।

संबंधित ख़बरें
सिद्धांत चतुर्वेदी कोरोना संक्रमित, हुए होम क्वारंटाइन

टिप्पणियां