National Film Awards : कंगना रनौत चौथी बार बनीं राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता, सबको कहा 'शुक्रिया'

67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कर में सुशांत सिंह राजपूत की 'छिछोरे' को बेस्ट हिन्दी फिल्म, तो कंगना रनौत को 'मणिकार्णिका' और 'पंगा' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया। वहीं हिन्दी फिल्म 'भोंसले' के लिए मनोज वाजपेयी, तमिल फिल्म 'असुरन' के लिए धनुष को संयुक्त रूप से बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया गया। वहीं कंगना के लिए यह चौथा मौका है जब उनको राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

national-film-awards-2019-kangana-ranaut-awarded-best-actress-manoj-bajpei-dhanush-best-actor

सोमवार 22 मार्च को राष्ट्रीय पुरस्कारों की घोषणा कर दी गई। 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म 'छिछोरे' बेस्ट हिन्दी फिल्म, तो वहीं कंगना रनौत 'मणिकार्णिका' और 'पंगा' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस घोषित की गई, जबकि हिन्दी फिल्म 'भोंसले' के लिए मनोज वाजपेयी और तमिल फिल्म 'असुरन' के लिए धनुष को संयुक्त रूप से बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया गया।

दिलचस्प बात यह है कि कंगना रनौत को चौथी बार राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। इससे पहले साल 2008 में रिलीज़ मधुर भंडारकर की फिल्म 'फैशन' के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला था।

फिल्म 'फैशन' के 6 साल बाद यानी साल 2014 में कंगना को फिल्म 'क्वीन' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का पुरस्कार मिला था। फिर साल 2015 में आई फिल्म 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब अपने नाम किया।

अब 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' के पांच साल बाद एक बार फिर कंगना रनौत ने फिल्म 'मणिकार्णिका' और 'पंगा' के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार हासिल किया है।

एक बार फिर से राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने पर कंगना ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट किया। इस वीडियो में उन्होंने हर उस शख्स को धन्यवाद कहा है, जो उन्हें मिली इस कामयाबी में उनके मददगार रहे।

मनोज को तीसरी बार मिला नेशनल अवॉर्ड

कंगना ही नहीं मनोज वाजपेयी ने भी तीसरी बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है। मनोज को फिल्म 'भोंसले' के नेशनल अवॉर्ड मिला है। इससे पहले उन्हें 'सत्या' और 'पिंजर' के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है।

उल्लेखनीय है कि बीते साल राष्ट्रीय पुरस्कारों की घोषणा कोरोना वायरस महामारी के चलते टल गई थी। लिहाज़ा इस साल उन अवॉर्ड्स की घोषणा की गई है।

67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार इस तरह हैं...

बेस्ट फीचर फिल्म - ‘मारक्कर अरबिकादालिंते सिम्हम’ (मलयालम)

बेस्ट एक्ट्रेस - 'मणिकार्णिका' और 'पंगा' के कंगना रनौत

बेस्ट हिंदी फिल्म - छिछोरे (सुशांत सिंह राजपूत अभिनीत फिल्म छिछोरे को बेस्ट हिंदी फिल्म एवार्ड)

बेस्ट एक्टर - हिन्दी फिल्म 'भोंसले' के लिए मनोज वाजपेयी और तमिल फिल्म 'असुरन' के लिए धनुष को संयुक्त रूप से

बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर - फिल्म 'केसरी' का गाना 'तेरी मिट्टी' गायक- बी प्राक

बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस - फिल्म 'ताशकंद फाइल्स' के लिए पल्लवी जोशी

बेस्ट डायरेक्टर - 'बहत्तर हूरें' के लिए संजय पूरण सिंह चौहान

स्पेशल मेंशन - बिरयानी, जोनाकी पोरुआ, लता भगवान कारे, पिकासो

बेस्ट स्क्रीन प्ले (डॉयलॉग राइटर) - विवेक रंजन अग्निहोत्री, 'ताशकंद फाइल' फिल्म के लिए

बेस्ट चिल्ड्रन फिल्म - हिन्दी फिल्म 'कस्तूरी'

संबंधित खबरें
Thavaivi : 'थलाइवी' के ट्रेलर से पहले कंगना रनौत ने दिखाया फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन

टिप्पणियां