इन एक्टर्स के बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन को देखकर चौंक जाएंगे आप

फिल्म में अपने किरदार को जीवंत करने के लिए एक्टर्स काफी कुछ करते हैं। बॉडी लैंग्वेज से लेकर बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन से गुज़रते हैं। ऐसे की कुछ एक्टर्स की लिस्ट लेकर आए हैं, जिन्होंने एक किरदार के लिए जबरदस्त बॉडी ट्रांसफॉर्म किया। इस लिस्ट में राजकुमार राव, रणबीर कपूर, आयुष शर्मा, रणदीप हुड्डा, फरहान अख्तर शामिल हैं।

Aamir-khan-to-Farhan-akhtar-ranbir-kapoor-rajkumar-rao-randeep-hooda-these-actors-body-transformation

बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर्स हैं, जिन्होंने किरदार के लिए ऐसी जी तोड़ मेहनत की कि इतिहास बन गई। चाहे वजन बढ़ाना हो या घटाना, जिम में घंटों पसीने बहाने से लेकर पूरे डाइट को बदलना हो, अपने किरदार को जीने के लिए ये हर अग्निपरीक्षा से गुजरें हैं। चलिए बताते हैं कुछ चुनिंदा बॉलीवुड सितारों के बारें में जिन्होंने रोल के लिए जबरदस्त बॉडी ट्रांसफॉर्म किया और बॉलीवुड पर छा गए।

फरहान अख्तर

एक के बाद एक धमाकेदार परफॉर्मेंस के बाद फरहान फिर से तैयार हैं, अपने फैंस को तूफान फिल्म से एक बॉक्सर की जबरदस्त छवि देने के लिए। आपको बता दें कि इस फिल्म के लिए फरहान ने 6 हफ्ते में 15 किलो वजन भी बढ़ाया। इसके पहले अपनी पहली फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' में फरहान ने 13 महीने तक कड़ी मेहनत करके एक एथलीट बॉडी बनाई थी और वो लिक्विड डाइट पर भी थे। फरहान की ये मेहनत रंग लाई थी।

रणबीर कपूर

करोड़ों दिलों की धड़कन रणबीर कपूर की बॉडी और फिजिक तो कमाल की है, लेकिन संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' के लिए रणबीर ने जबरदस्त बॉडी ट्रांसफॉर्म किया था। फिटनेस इंडस्ट्री के आइकन संजय दत्त के जैसी बॉडी बनाने के लिए रणबीर ने 8 से 10 महीने के बीच काफी मेहनत की थी। मैस्कुलाइन बॉडी बनाने के लिए रणबीर के ट्रेनर उनसे जमकर जिम में कसरत करवाते थे। रणबीर दिन में 5 बार खाना खाते थे। रणबीर कें ट्रेनर उन्हें सुबह 3 बजे फोन करके प्रोटीन शेक पीने के लिए बोलते थे। 70 किलो से रणबीर 85 किलो हो गए थे।

राजकुमार राव

साल 2017 में आई फिल्म 'ट्रेप्ड' में राजकुमार राव ने भूखा-प्यासा दिखने के लिए 18 किलो वजन कम किया था, जिससे उनका पेट वाकई काफी कम हो गया था। राजकुमार 3 हफ्ते के लिए कठोर डाइट पर थे, जहां वो ब्लैक कॉफी और दो गाजर पर पूरा दिन निकाल देते थे। इस फिल्म के तुरंत बाद राजकुमार राव नेताजी सुभाष चंद्र बोस पर आधारित फिल्म 'बोसः डेड/अलाइव' में मोटी तोंद के साथ नजर आए थे। इसके लिए उन्होंने 11से 13 किलो वजन भी बढ़ाया था। कुछ ही महीनों में राजकुमार का ये बेहतरीन ट्रांसफॉर्मेशन हर किसी के लिए हैरान कर देने वाला था।

रणदीप हुड्डा

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर रणदीप हुड्डा, हर फिल्म में एक अलग किरदार के लिए जाने जाते हैं। उनका अभिनय ही उनके अंदर के टॅलेंट को बता देता हैं। किसी भी किरदार को रणदीप बड़े ही सहजता से निभा लेते हैं। साल 2016 में आई फिल्म 'सरबजीत' में रणदीप ने पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय व्यक्ति का किरदार निभाया था, जो गलती से भारत-पाक सीमा पार कर लेता है। इस फिल्म में कमजोर दिखने के लिए रणदीप ने महज 28 दिनों में 18 किलो वजन घटाया था। रणदीप की डाइट से कैलोरी और कार्बोहाईड्रेट वाले फूड्स को हटा दिया गया वो सिर्फ प्रोटीन डाइट फॉलो करते थे। 'सरबजीत' रणदीप के एक्टिंग करियर की सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंस मानी जाती है।

आयुष शर्मा

फिल्म 'लवयात्री' से बड़े परदे पर धमाका करने वाले हैंडसम हंक आयुष शर्मा की एक्टिंग को लोगों ने पसंद किया और अब आनेवाली फिल्म 'अंतिम: द फाइनल ट्रुथ' में आयुष की जबरदस्त बॉडी को देख आंखे खुली की खुली रह गई हैं। सलमान खान के अपोजिट एक एंटी रोल में आयुष जंच रहें हैं । फिल्म के लिए आयुष शर्मा ने 15 किलो वजन भी बढ़ाया हैं। इसके लिए सलमान ने भी उन्हें ढेर सारी टिप्स दी हैं और आयुष जबरदस्त डाइट भी ले रहे हैं। प्रोटीन शेक से लेकर हाई डाइटरी फूड्स, आयुष बल्की बॉडी के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहें हैं और घंटों तक जिम में पसीने भी बहा रहे हैं। आए दिन सोशल मीडिया पर आयुष अपने वर्कआउट के फोटोज भी शेयर करते रहते हैं।

आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान साल 2016 की फिल्म 'दंगल' में नजर आए थे। फिल्म में आमिर ने महावीर सिंह फोगाट की दो अलग-अलग उम्र का किरदार निभाया था। जहां एक तरफ आमिर 96 किलो और 66 किलो के महावीर के रूप में नजर आए थे। इस ट्रांसफॉर्मेशन के लिए आमिर ने कई महीनों की कड़ी मेहनत की थी। बढ़े हुए पेट से अचानक सिक्स पैक एब्स बनाना आमिर के लिए काफी मुश्किल था।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियाँ