अभिनेता अमित मिस्त्री का कार्डियक अरेस्ट से निधन

'क्या कहना', 'एक चालीस की लास्ट लोकल', '99', 'शोर इन द सिटी', 'यमला पगला दीवाना' फेम अभिनेता अमित मिस्त्री का कार्डियक अरेस्ट के चलते निधन हो गया है। गुजराती सिनेमा के साथ हिन्दी मनोरंजन जगत के भी जाने माने चेहरे अमित मिस्त्री हाल ही में रिलीज़ हुई वेब सीरीज़ 'बंदिश बैंडिट्स' में नज़र आए थे। संगीत पर आधारित इस वेब सीरीज़ में वो देवेंद्र राठौर की भूमिका में नज़र आए थे।

Actor-amit-mistry-passes-away-after-a-major-cardiac-arrest

'क्या कहना', 'एक चालीस की लास्ट लोकल', '99', 'शोर इन द सिटी', 'यमला पगला दीवाना' सहित कई फिल्मों और 'शुभ मंगल सावधान', 'भगवान बचाए इनको' सरीखे धारावाहिकों में नजर आ चुके अमित मिस्त्री का कार्डियक अरेस्ट के चलते निधन हो गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक गुजराती-हिन्दी मनोरंजन जगत के मशहूर चेहरे अभिनेता अमित मिस्त्री को शुक्रवार 23 अप्रैल की सुबह कार्डियक अरेस्ट आया और उनका निधन हो गया।

हाल ही में अमेज़न प्राइम वीडियो के वेब सीरीज़ में 'बंदिश बैंडिट्स' में नज़र आए अमित मिस्त्री ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उन्होंने लॉ यानी एलएलबी की डिग्री ली है। इसी दौरान ही उन्होंने कई एक्टिंग कॉम्प्टिशन में हिस्सा लेना भी शुरू कर दिया था। इतना ही नहीं वह नवरात्रि में गाने भी गाते थे। कॉम्प्टिशन में जब इंडस्ट्री के बड़े लोग जज बनकर आते थे, जिससे उनकी जान पहचान बढ़ने लगी थी। उसके बाद उन्होंने पृथ्वी थिएटर में नाटक करने लगे। अभिनेता मकरंद देशपांडे के साथ खूब काम किया है।

थिएटर में काम करने के दौरान ही उन्हें टीवी धारावाहिकों में काम करने का मौका मिला। सबसे पहला मौका उन्हें आशुतोष गोवारिकर ने धारावाहिक 'वो' में दिया, जिसमें उनके साथ लिलिपुट थे। यह शो दर्शकों को काफी पसंद आया। इसके बाद अमित की किस्मत चमक गई और उन्हें 'शुभ मंगल सावधान', 'भगवान बचाए इनको' जैसे कई धारावाहिकों में नज़र आए।

टेलीविजन के बाद अमित ने फिल्मों में भी खूब काम किया। अमित सबसे पहले सैफ अली खान, प्रीति जिंटा स्टारर फिल्म 'क्या कहना' में नज़र आए।

वहीं अमित मिस्त्री कुछ समय पहले अमेज़न प्राइम पर रिलीज हुई वेब सीरीज 'बंदिश बैंडिट्स' में नजर आए थे। इस वेब सीरीज में वह नसीरुद्दीन शाह के छोटे बेटे 'देवेंद्र राठौर' की भूमिका में थे।

संबंधित ख़बरें
किशोर नांदलस्कर 'सन्नाटा' का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

टिप्पणियाँ