अजय देवगन की 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' इस ख़ास दिन होगी रिलीज़

अजय देवगन स्टारर 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' की रिलीज़ डेट को लेकर एक नई जानकारी सामने आ रही है। एक एंटरटेनमेंट पोर्टल की रिपोर्ट की माने, तो अजय फिल्म को स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त 2021 को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करने की योजना बना रहे हैं। अभिषेक दुधैया के निर्देशन में बनी इस वॉर ड्रामा फिल्म में अजय देवगन स्क्वॉड्रन लीडर विजय कार्णिक के किरदार में नज़र आएंगे।

ajay-devgn-film-bhuj-the-pride-of-india-to-release-online-on-independence-day-2021

अजय देवगन स्टारर वॉर ड्रामा फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' की रिलीज़ को लेकर एक नई जानकारी मिल रही है। रिपोर्ट्स की माने, तो फिल्म को ओटीटी पर 15 अगस्त 2021 को यानी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज़ करने की योजना बनाई जा रही है।

अभिषेक दुधैया के निर्देशन में बनी वॉर ड्रामा फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' में अजय देवगन इंडियन एयरफोर्स के स्क्वॉड्रन लीडर विजय कार्णिक के किरदार में नजर आएंगे।

मेकर्स का कहना है कि फिल्म थिएटर में देखने के लायक है, लेकिन मौजूदा हालात के चलते फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करने का फैसला किया गया है। अजय देवगन की 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़ होगी, जिसका ऐलान बीते साल ही कर दिया गया था, लेकिन फिल्म की रिलीज़ डेट को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई थी।

अब फिल्म की रिलीज़ डेट को लेकर एंटरटेनमेंट पोर्टल ने अपनी रिपोर्ट में सूत्र के हवाले से लिखा है कि फिल्म को इस साल इंडीपेंडेस डे पर मेकर्स रिलीज़ करना चाहते हैं।

सूत्र का कहना है, ''भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' के मेकर्स और डिज़्नी प्लस हॉटस्टार की टीम ने अपनी फिल्म को इस साल के स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त के मौके पर रिलीज करने का फैसला किया है। उन्हें लगता है कि देशभक्ति के जज्बे को सलाम करती उनकी फिल्म का इस खास दिन रिलीज होना एकदम सही है। मेकर्स व डिज्नी को उम्मीद है कि देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत और अजय की मौजूदगी निश्चित रूप से उन्हें रिकॉर्ड स्ट्रीम देगी।'

बता दें कि इस बार का स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त रविवार के दिन है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि मेकर्स इसे डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर 13 अगस्त यानी शुक्रवार को रिलीज करेंगे। हालांकि अभी तक इस बारें में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

फिल्म 'भुज' की कहानी की बात करें, तो फिल्म में अजय स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक का किरदार में हैं, जो साल 1971 में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध में भुज एअरपोर्ट के इंचार्ज थे। कार्णिक और उनकी टीम ने महिलाओं की सहायता से भुज में नष्ट हो गई एयरस्ट्रिप फिर से बनाई थी। इसे भारत का 'पर्ल हॉर्बर मोमेंट' कहा गया है ।

अजय के अलावा फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा, शरद केलकर, एम्मी विर्क, नोरा फतेही और संजय दत्त भी अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। अभिषेक दुधैया के निर्देशन में बनी 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' का निर्माण टी-सीरिज और सिलेक्ट मीडिया होल्डिंग्स एलएलपी ने किया है।

संबंधित ख़बरें
Rudra: The Edge of Darkness: 'रूद्र' बन कर ओटीटी डेब्यू करने जा रहे हैं अजय देवगन

टिप्पणियाँ