किशोर नांदलस्कर 'सन्नाटा' का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

'वास्तव, सिंघम', 'सिम्बा', 'जिस देश में गंगा रहता' सरीखी फिल्मों में नज़र आ चुके किशोर नांदलस्कर का कोरोना के चलते निधन हो गया है। किशोर बीते दो सप्ताह से ठाणे के कोविड सेंटर में भर्ती थे। यहीं किशोर ने मंगलवार दोपहर अपनी अंतिम सांस ली। किशोर ने अपने करियर में करीब 40 नाटकों, 30 फिल्मों और 20 धारावाहिकों में काम किया।

actor-kishore-nandalsarkar-dies-due-to-covid-19

कोरोना वायरस के चलते एक और अभिनेता के निधन की ख़बर है। मराठी और हिंदी सिनेमा के चर्चित अभिनेता किशोर नांदलस्कर का कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया है।

बताया जा रहा है कि दो सप्ताह पहले 81 वर्षीय किशोर के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी होते ही उन्हें ठाणे के कोविड सेंटर में एडमिट करवाया गया था। यहीं पर मंगलवार दोपहर उनका निधन हो गया।

बता दें कि गोविंदा स्टारर महेश मांजरेकर के निर्देशन में बनी फिल्म 'जिस देश में गंगा रहता है' में 'सन्नाटा' का किरदार निभाकर लोकप्रिय हुए किशोर की सेहत बीते कुछ सालों से ठीक नहीं था। तमाम चिकित्सकीय उपचार के अलावा उनकी बाईपास सर्जरी होने की भी जानकारी उनके निकट संबंधियों ने दी है।

किशोर नांदलस्कर को लेकर एक किस्सा काफी मशहूर है। दरअसल, वह शुरू के दिनों में वह अपने घर के पड़ोस में मंदिर में सोया करते थे। घर में सदस्यों की संख्या अधिक होने के चलते उन्हें मंदिर प्रांगण में ही सुकून मिलता था।

जब किशोर ने यह बात तब के महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख को बताई, तो उन्होंने तुरंत उनके लिए घर की व्यवस्था करवाई। मंत्रालय में जब उन्हें अपने नए फ्लैट की चाभी मिली, तो वह भावुक होकर जोर जोर से रोने लगे थे।

बता दें कि किशोर नांदलस्कर ने अपने करियर में करीब 40 नाटकों, 30 फिल्मों और 20 धारावाहिकों में काम किया। उनके चर्चित नाटकों में ‘नाना करते प्यार’, ‘विच्छा माझी पुरी करा’, ‘वासूची सासू’ ‘चल आटप लवकर’, ‘भ्रमाचा भोपळा’, ‘पाहुणा’, ‘श्रीमान श्रीमती’, ‘भोळे डॅम्बीस’, ‘वन रूम किचन’ आदि शामिल हैं। मराठी फिल्मों में किशोर ने ‘सारे सज्जन’, ‘शेजारी शेजारी’, ‘हळद रुसली कुंकू हसले’सरीखी फिल्मों में लोकप्रियता पाई।

वहीं महेश मांजरेकर की फिल्म ‘वास्तव’ से उन्होंने हिंदी सिनेमा में प्रवेश किया, जिसके बाद ‘जिस देश में गंगा रहता है’, ‘तेरा मेरा साथ है’, ‘खाकी’ ‘जान जाए पर वचन न जाए’, ‘ये तेरा घर ये मेरा घर’, ‘हलचल’, ‘सिंघम’ जैसी सफल फिल्मों में किशोर नज़र आए।

संबंधित ख़बरें
राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म 'कोर्ट' के एक्टर वीरा साथीदार का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

टिप्पणियाँ