आदित्य चोपड़ा उठाएंगे फिल्मसिटी के 15 हज़ार डेली वेज वर्कर्स के वैक्सीनेशन का खर्च

यशराज फिल्म्स के कर्ता-धर्ता आदित्य चोपड़ा ने फिल्मसिटी के 15 हज़ार वेतनभोगी श्रमिकों के वैक्सीनेशन का खर्च उठाने का फैसला लिया है। कोरोना वायरस की दूसरी लहर जोरों पर है और इसका व्यापक असर मनोरंजन जगत पर भी पड़ रहा है। ऐसे में जहां सेलेब्स इसकी चपेट में आ रहे हैं, तो वहीं बॉलीवुड में कार्यरत दैनिक श्रमिकों पर कोरोना का प्रकोप देखने को मिला है।

Aditya-chopra-to-bear-the-expenses-of-the-filmcity-workers-vaccination-drive

देश भर में कोरोना की दूसरी लहर ने कोहराम मचा रखा है और इस वायरस का सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। इसलिए महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में 30 अप्रैल तक सख्त पाबंदियों के साथ लॉकडाउन लगा दिया है।

कोरोना के चलते मनोरंजन जगत पर खासा असर देखने को मिल रहा है। इसलिए मीडिया और मनोरंजन उद्योग की समन्वय समिति, जिसमें IMPPA, IFTDA, FWICE और CINTAA जैसे फिल्म निकाय शामिल हैं, सभी ने मिलकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर अनुरोध किया था कि 15 दिनों के कर्फ्यू के दौरान उन्हें सीमित स्तर पर काम करने की अनुमति दी जाए। इसी के साथ पत्र में दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों के लिए टीकाकरण अभियान को लेकर भी जिक्र किया गया था।

बता दें कि वैक्सीनेशन की प्रति व्यक्ति लागत 250 रु आती है। ऐसे में अब फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा इस पहल में आगे आए हैं। यशराज फिल्म्स के कर्ताधर्ता आदित्य चोपड़ा ने मनोरंजन जगत से जुड़े दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों के वैक्सीनेशन का पूरा खर्च उठाने का फैसला किया है।

बॉलीवुड सूत्रों की माने, तो बीते साल आदित्य चोपड़ा ने बॉलीवुड के मजदूरों की मदद के लिए 1.5 करोड़ दान किए थे और अब जब उन्होंने पत्र में उल्लेखित दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों के वैक्सीनेशन के बारें में सुना, तो उन्होंने इसका पूरा खर्च उठाने का फैसला किया। वहीं आदित्य ने आश्वासन दिया कि वह फिल्मसिटी के प्रत्येक दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों के वैक्सीनेशन का खर्च उठाएंगे।

ग़ौरतलब है कि 12-घंटे की शिफ्ट में काम करने के बाद दैनिक वेतन भोगी श्रमिक के लिए वैक्सीन लेना आसान नहीं है। इसलिए इस वैक्सीनेशन ड्राइव को फिल्मसिटी के अंदर ही संचालित करने का विचार है।

संबंधित ख़बरें
YRF का बड़ा धमाका, 5 फिल्मों की रिलीज़ डेट आई सामने

टिप्पणियाँ