Brahmastra: लॉकडाउन के चलते एक बार फिर पोस्टपोन हुई 'ब्रह्मास्त्र'

रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' का शेड्यूल कोरोना के चलते लगे लॉकडाउन की वजह से पोस्टपोन हुआ। कोरोना का कहर इस फिल्म पर काफी देखने को मिल रहा है। हाल ही में इस फिल्म के दोनों मुख्य कलाकार यानी रणबीर कपूर और आलिया भट्ट कोरोना संक्रमित हुए। इनके ठीक होते ही महाराष्ट्र में लॉकडाउन लग गया। तभी तो आलिया-रणबीर मालदीव्स में क्वालिटी टाइम स्पेंड करने जा पहुंचे हैं।

brahmastras-shoot-delayed-yet-again-due-to-corona-lockdown

देश में कोरोना की दूसरी लहर ने कहर बरपा रखा है और इसका सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। इस वजह से महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में 30 अप्रैल तक सख्त पाबंदियों के साथ लॉकडाउन लगा दिया है।

इस लॉकडाउन का मनोरंजन जगत पर खासा असर देखने को मिल रहा है। हालांकि, शुरुआत में कोरोना संबंधी गाइडलाइन्स के साथ शूटिंग की अनुमति दी गई थी, लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते शूटिंग पर भी कुछ दिनों के लिए रोक दिया गया है। फिलहाल मुंबई में अब 30 अप्रैल तक कोई भी शूटिंग नहीं होगी।

ऐसे में कई फिल्मों की शूटिंग को बीच में ही रोकना पड़ा। इन्हीं फिल्मों में से एक धर्मा प्रोडक्शन की मेगाबजट फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' है। रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की यह साई-फाई फिल्म की शूटिंग लॉकडाउन के चलते एक बार फिर पोस्टपोन करनी पड़ी।

फिल्म से जुड़े सूत्र ने बताया, 'फिल्म का फाइनल शेड्यूल चल रहा था और बस एक गाने की शूटिंग बाकी थी। इसके लिए फिल्मसिटी में सेट तैयार कर लिया गया था और गणेश आचार्य को कॉरियोग्राफर चुना गया था। गाने की शूटिंग शुरू होने ही वाली थी कि तभी रणबीर कोरोना पॉजिटिव हो गए, जिसके बाद शूट पोस्टपोन करना पड़ा। जब रणबीर ठीक हुए तो उसके बाद आलिया कोरोना पॉजिटिव हो गईं। इसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने कम से कम लोगों के साथ शूटिंग करने का आदेश दिया, जबकि 'ब्रह्मास्त्र' के इस गान में करीब 300 डांसर्स के साथ शूट होना था। इसलिए शूट को आगे के लिए पोस्टपोन करना पड़ा और अब यह गाना बाद में शूट होगा।'

बता दें कि 'ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग किसी न किसी कारण से कई बार टाली जा चुकी है। फिल्म की शूटिंग साल 2018 में शुरू हुई थी और अब 2021 चल रहा है और अभी तक शूटिंग पूरी नहीं हुई। हालांकि, अभी भी फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' को लेकर बज़्ज बना ही हुआ है। उम्मीद है कि फिल्म साल 2021 के अंत तक रिलीज़ हो जाएगी।

फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में रणबीर के अलावा आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन, मौनी रॉय भी अहम भूमिका में नजर आएंगे । इसके अलावा फिल्म में शाहरुख खान का भी एक खास भूमिका में होंगे।

संबंधित ख़बरें
पैपराज़ी से रणबीर कपूर ने पूछा, 'आप लोगों का लॉकडाउन नहीं है?'

टिप्पणियाँ