दीपिका पादुकोण-संजय लीला भंसाली के 'कोल्ड वॉर' की वजह है 'द्रौपदी'?

संजय लीला भंसाली की पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक दीपिका पादुकोण से इन दिनों 'कोल्ड वॉर' की ख़बरें है। दरअसल, दीपिका चाहती थीं कि उनकी फिल्म 'द्रौपदी' का निर्देशन संजय लीला भंसाली करें, लेकिन संजय ने ऐसा करने से मना कर दिया। लिहाजा, दीपिका इससे नाराज हो गईं। इसके बाद संजय ने दीपिका को दो ऑफर दिए, दोनों ऑफर को दीपिका ने नकार दिया।

Deepika-padukone-and-sanjay-leela-bhansali-cold-war-because-of-film-draupadi

फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के बीच इन दिनों 'कोल्ड वॉर' की ख़बरें आ रही हैं। कहा जा रहा है कि दीपिका और संजय में यह मनमुटाव, तब शुरू हुआ, जब संजय लीला भंसाली ने दीपिका के बहुप्रतिक्षित फिल्म 'द्रौपदी' का निर्देशन करने से मना कर दिया।

एक एंटरटेनमेंट की रिपोर्ट के मुताबिक संजय लीला भंसाली और दीपिका पादुकोण की जोड़ी ने हिंदी सिनेमा को 'राम लीला', 'बाजीराव मस्तानी' और 'पद्मावत' सरीखी फिल्में दी हैं। इनका बॉन्ड काफी मजबूत माना जाता रहा है। यही नहीं, दीपिका कई मौकों पर कह चुकी हैं कि वो संजय को अपना मेंटॉर मानती हैं।

अब वहीं जब दीपिका ने अपने महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट 'द्रौपदी' को अनाउंस किया, तब उनके पास इस फिल्म के लिए कोई डायरेक्टर नहीं था, क्योंकि 'द्रौपदी' एक पौराणिक किरदार पर बेस्ड फिल्म है। इसलिए दीपिका का मानना था कि इस फिल्म के लिए संजय लीला भंसाली से अच्छा निर्देशक नहीं हो सकता। लिहाजा, संजय से इस फिल्म का निर्देशन करने के लिए कहा। दीपिका के इस ऑफर को भंसाली ने विनम्रतापूर्वक ठुकरा दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि फिलहाल वो अपनी फिल्म 'गंगूबाई' और 'बैजू बावरा' पर फोकस करना चाहते हैं। भंसाली के इस जवाब से दीपिका काफी हैरान हो गईं।

संजय लीला भंसाली के इस रवैये से दीपिका इतनी खफा हुई कि जब भंसाली ने फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में एक स्पेशल सॉन्ग के लिए उन्हें ऑफर दिया, तो दीपिका ने करने से मना कर दिया। इसके बाद भंसाली ने दीपिका को उनकी आगामी वेब सीरिज 'हीरा मंडी' का प्रस्ताव दिया, तो उसे भी दीपिका ने ठुकरा दिया। दीपिका का इस तरह से एक के बाद एक भंसाली के प्रस्ताव को ठुकराना, दोनों के बीच एक अनकहे मनमुटाव को जन्म दे गया।

रिपोर्ट्स की माने, तो दोनों के बीच यह मनमुटाव भी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाएगा, क्योंकि दोनों प्रोफ़ेशनल्स हैं और निकट भविष्य में भंसाली जब दीपिका को किसी अन्य स्क्रिप्ट ऑफर करेंगे, तो पसंद आने पर उस प्रोजेक्ट को दीपिका जरूर करेंगी।

फिलहाल तो दोनों अपनी-अपनी फिल्मों में बिजी हैं। इसलिए शायद दोनों इस 'कोल्ड वॉर' को खत्म करने का प्रयास नहीं कर रहे हैं, लेकिन जैसे ही भंसाली 'गंगूबाई काठियावाड़ी' से मुक्त होंगे, तो हो सकता है कि 'बैजू बावरा' के लिए दीपिका आ जाएं।

इस बीच दीपिका अपनी फिल्म 'द्रौपदी' के लिए एक नए निर्देशक की तलाश में हैं।

संबंधित ख़बरें
The Intern: दीपिका पादुकोण के 'द इंटर्न' में अमिताभ बच्चन की हुई एंट्री

टिप्पणियाँ